हो जाएं सावधान, सोमवार से ओला-उबर के ड्राइवर्स की हड़ताल

नई दिल्ली (16 मार्च): अगर आप एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए ओला और उबर के कैब का इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर आपके लिए काफी महत्वपूर्ण है। ओला और उबर के ड्राइवर्स ने सोमवार से बेमियादी हड़ताल पर जाने का ऐलान किया है। ड्राइवरों का आरोप है कि कंपनी ने उन्हें कम से कम 1.25  लाख रुपये का कारोबार देने का वादा किया था, लेकिन ऐसा हो नहीं रहा। कंपनियों अपना वादा पूरा नहीं कर रहे हैं। साथ ही इन लोगों ने इन कंपनियों की खुद की चल रही गाड़ियों को भी बंद करने की मांग की है। कैब ड्राइवरों का कहना है कि वो अपनी गाड़ी की ईएमआई भी नहीं भर पा रहे हैं। इसकी वजह से उनके लिए अपना घर का खर्च चलाने में भी मुश्क‍िल पेश आ रही है।

ओला-उबर के ड्राइवरों ने कहा है कि वे कार पर लगे उपकरण को बंद कर देंगे और देश के अलग-अलग हिस्से में हड़ताल करेंगे। टैक्सी चालकों ने चेतावनी दी है कि वे लोग अपने परिवार के साथ संबंधित कंपनियों के बाहर विरोध करेंगे।

आपको बता दें कि अगर ये हड़ताल पर जाते हैं, तो इसकी वजह से दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और गुरुग्राम में उन लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, जो इन कंपनियों की सेवाएं लेते हैं। गौरतलब है अकेले मुंबई में ही 45000 ओला-उबर की कैब एग्रीगेटर्स हैं।