पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को जाएं भूल, एक बार चार्ज करने पर 180 KM चलेगा ये स्कूटर

Photo: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (17 दिसंबर): पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने से आम आदमी के दिल की धड़कन भी बढ़ जाती है। तेल के दाम उसके बजट को बिगाड़ देते हैं और उसे अपने दूसरे खर्चों में कटौती करनी पड़ती है, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बनाने वाली कंपनी ओकिनावा स्कूटर्स ने एक नया स्कूटर लॉन्च किया है। कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 180 किलोमीटर तक दौड़गा।

Photo: Google

5000 रुपये में कराए बुकिंग

कंपनी ने ओकिनावा आई-प्रेज नाम से नया स्कूटर लॉन्च किया है। इसमें अलग हो जाने वाली लीथियम इऑन बैटरी लागाई गई है। इससे यह सुविधा होगी कि आप स्कूटर से बैटरी निकालकर कहीं भी चार्ज कर सकते हैं। ओकिनावा आई-प्रेज को अगले महीने जनवरी में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि ओकिनावा ने आई प्रेज की बुकिंग शुरू कर दी है। 5,000 रुपये देकर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग करवा सकते हैं।

इतनी है कीमत

कंपनी ने इसकी कीमत 71,460 और 69,789 रुपये रखी गई है। प्री-लॉन्च बुकिंग में केवल 500 स्कूटर ही बुक किए जाएंगे। सीमित बुकिंग के पीछे कंपनी ने बताया कि पहले वह ग्राहकों की प्रतिक्रिया जानेगी। इसके बाद इसे पूरी तरह से मार्केट में उतारा जाएगा। कंपनी के 200 से ज्यादा आधिकारिक डीलरों से इस स्कूटर को बुक किया जा सकता है।

Photo: Google

स्कूटर में ये होगी खासियत

कंपनी के मुताबिक, ओकिनावा आई प्रेज की हाई स्पीड 75 किमी प्रति घंटा है। इसमें 1000 वाट का पावर सेटअप दिया गया है। इस स्कूटर में मोबाइल चार्जिंग, यूएसबी पोर्ट और एंटी थेफ्ट अलार्म जैसे फीचर दिए गए हैं। ओकिनावा आई-प्रेज का वजन ओकिनावा प्रेज से करीब 40 फीसदी कम है।