वर्ल्ड कप टीम में रायडू के ना चुने जाने पर प्रज्ञान ओझा ने ट्वीट कर कसा तंज

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (19 अप्रैल): आईसीसी विश्वकप-2019 के लिए सोमवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) टीम इंडिया की घोषणा कर दी है। ऋषभ पंत और अम्बाती रायडू को टीम में जगह नहीं मिली है। विजय शंकर को मौका दिया गया है। वहीं चयनकर्ताओं ने अंबाती रायुडू और युवा रिषभ पंत को करारा झटका देते हुए विश्‍व कप के लिए टीम से बाहर कर दिया है। विजय शंकर, केएल राहुल और दिनेश कार्तिक को इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है। 

रायुडू के चयन को लेकर स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने एक ऐसा बयान दिया है, जिसे लेकर विवाद खड़ा हो सकता है। ओझा ने ट्विटर पर रायुडू के चयन के पीछे 'हैदराबादी क्रिकेटर्स' के खिलाफ षड्यंत्र को जिम्मेदार ठहराया है। रायुडू ने वर्ल्ड कप टीम में न चुने के बाद ट्वीट के जरिए चयन समिति पर निशाना साधते हुए लिखा था, 'वर्ल्ड कप देखने के लिए नए 3डी चश्मे का सेट ऑर्डर किया है।'

संयोग से रायुडू और प्रज्ञान ओझा से पहले 2003 के वर्ल्ड कप में हैदराबाद के ही स्टार क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण की जगह चयनकर्ताओं ने दिनेश मोंगिया को चुना लिया था।  उस समय भी वही तर्क दिए गए थे, जो विजय शंकर के लिए एमएसके प्रसाद ने दिए। मोंगिया के बारे में कहा गया था कि वे गेंदबाजी के साथ-साथ फील्डिंग भी अच्छी कर लेते हैं। जबकि, लक्ष्मण की रनिंग में समस्या है। 

ओझा ने भारत के लिए कुल 48 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। उन्होंने 24 टेस्ट में 113, 18 वनडे में 21 और छह टी-20 में 10 विकेट लिए। उन्होंने अपना पिछला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला नवंबर 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। 

विश्व कप के लिए टीम इंडिया-विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, विजय शंकर।