BREAKING: पाकिस्तान के गदानी शिप यार्ड में धमाका, 6 की मौत

गदानी (1 नवंबर): इस समय एक बड़ी खबर पाकिस्तान से आ रही है, जहां उसके गदानी शिप ब्रेकिंग यार्ड में एक ऑयल टैंकर में 8 जबरदस्त धमाके हुए। इसमें 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि 50 से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं।

धमाके के बाद शिप में आग लग गई है। इसमें बड़ी संख्या में वर्कर्स के फंसे होने की भी खबर है। बता दें, सिंध प्रांत में मौजूद ये दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा शिप ब्रेकिंग यार्ड है।

घटना के वक्त 100 वर्कर शिप पर थे मौजूद... - डॉन वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, यार्ड में गैस वेल्डिंग के काम के दौरान तेल से भरे टैंकर में ये धमाके हुए। - ब्लास्ट के बाद शिप में आग लग गई। जिस वक्त ये हादसा हुआ, उस समय 100 वर्कर शिप पर मौजूद थे। - घटना के बाद से 30 वर्कर्स की कोई खबर नहीं है, जबकि कई अब भी शिप में ही फंसे बताए जा रहे हैं। - धमाके में जख्मी हुए 50 से ज्यादा वर्कर्स को कराची के सिविल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। - हालात को देखते हुए सिंध प्रांत के एडमिनिस्ट्रेशन ने सभी सरकारी अस्पतालों में इमरजेंसी का एलान किया है। - इमरजेंसी की स्थिति में पैरा मेडिकल स्टाफ को भी अलर्ट रहने को कहा गया है। - मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यार्ड में आग बुझाने के साधन नहीं थे। लिहाजा, खबर मिलने पर सिर्फ एक फायर इंजन ही मौके पर पहुंच पाया था।