भारत में शुरू हुई निसान जीटी-आर की बुकिंग

निसान ने जल्द आने वाली आर35 जीटीआर की बुकिंग शुरू कर दी हैं। बुकिंग राशि 25 लाख रूपए रखी गई है। भारत में इसे साल 2016 के अंत तक लॉन्च किया जाएगा। अमेरिका में इसकी कीमत भारतीय करेंसी के मुताबिक 73.69 लाख रूपए (1,09,990 डॉलर) है। अटकलें हैं कि भारत में इसकी कीमत 1.5 से 2 करोड़ के बीच होगी। भारत में इसे सीधे आयात करके बेचा जाएगा।

निसान ने नई जीटी-आर को इसी साल मार्च में आयोजित न्यूयॉर्क इंटरनेशल ऑटो शो में पेश किया था। इससे पहले फरवरी में आयोजित इंडियन ऑटो एक्सपो-2016 में भी इस कार को दिखाया गया।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो जीटी-आर में निसान का 3.8 लीटर, वी6, 24 वॉल्व ट्विन टर्बोचार्ज्ड इंजन लगा है। जो 570 पीएस की पावर और 637 एनएम का टॉर्क देता है। यह इंजन 6-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा है। इसमें ऑल व्हील ड्राइव की सुविधा दी गई है। 0 से 100 किलोमीटर की रफ्तार पाने में इसे तीन सेकंड से भी कम समय लगता है। इस मामले में इसका मुकाबला पोर्श 911 की टॉप रेंज जीटी3 आरएस से है। जीटी3 आरएस को इस स्पीड पर पहुंचने में 3.3 सेकंड का समय लगता है।

यूरोपियन बाजार की तरह भारत में भी जीटी-आर का प्रीमियम एडिशन उतारा जाएगा। यह कस्तूरा औरेंज, वाइब्रेंट रेड, पर्ल ब्लैक, स्ट्रॉम व्हाइट, डेटोना ब्लू, गन मैटालिक और अल्टीमेट सिल्वर कलर में मिलेगी।

कारदेखो

भारत में शुरू हुई निसान जीटी-आर की बुकिंग