News

तो मस्टैंग को भी इस अवतार में लाएगी फोर्ड

अमेरिका की कार कंपनी फोर्ड अपनी सबसे मशहूर कार मस्टैंग के साथ एक बड़ा प्रयोग करने जा रही है, कंपनी ने ताकत और रफ्तार के लिए जाने जानी वाली इस दमदार कार का हाइब्रिड अवतार लाने की घोषणा की है। कंपनी ने साल 2020 तक 13 इलेक्ट्रिक कारें उतारने का लक्ष्य रखा है और मस्टैंग हाइब्रिड भी इसी का एक अहम हिस्सा है।

इन 13 इलेक्ट्रिक कारों की लिस्ट में फोर्ड का बेस्ट सेलिंग पिकअप ट्रक एफ150, बड़ी पैसेंजर वैन, 300 किमी की रेंज वाली एक नई कॉम्पैक्ट एसयूवी, कमर्शियल वाहन और पुलिस फोर्स के लिए बनाए जाने वाले दो नए वाहन शामिल हैं।

फोर्ड का कहना है कि इन कारों को कंपनी के अमेरिका के मिशिगन स्थित फ्लेट रॉक प्लांट में तैयार किया जाएगा। अमेरिका में इनकी बिक्री साल 2020 के अंत तक शुरू होगी।

जहां तक सवाल है मस्टैंग हाइब्रिड का इसके बारे में फोर्ड ने ज्यादा जानकारी नहीं दी है। फोर्ड ने सिर्फ इतना ही कहा है कि यह वी-8 इंजन जितनी पावर और पहले से ज्यादा टॉर्क देगी।

संभावना है कि इसमें फोर्ड का 2.3 लीटर का 4-सिलेंडर वाला ईकोबूस्ट इंजन आ सकता है। जो एक इलेक्ट्रिक मोटर से जुड़ा होगा। इसकी पावर 310 पीएस होगी।

बात करें मौजूदा मस्टैंग की तो इसमें 5.0 लीटर का वी8 इंजन लगा है, जो 401 पीएस की पावर और 515 एनएम का टॉर्क देता है।  

कारदेखो

तो मस्टैंग को भी इस अवतार में लाएगी फोर्ड


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top