इस स्मार्टफोन पर मिल रही है 2,000 रुपये की छूट

Photo: Google

24 ब्यूरो, नई दिल्ली (15 अप्रैल): एचएमडी ग्लोबल ने भारत में Nokia 7।1 स्मार्टफोन की कीमत कम कर दी है। यह स्मार्टफोन पिछले साल नवंबर में लॉन्च किया गया था। रिपोर्ट के मुताबिक अब इस स्मार्टफोन की कीमत में 2,000 रुपये की कटौती की गई है। अब ये Nokia 7।1 अब 17,999 रुपये में मिल रहा है। यह स्मार्टफोन दो कलर ऑप्शन्स में दिया जा रहा है – ग्लॉस मिडनाइट ब्लू और ग्लॉस स्टील।

गौरतलब है कि यह एचएमडी ग्लोबल का पहला ऐसा स्मार्टफोन जिसमें PureDisplay स्क्रीन दी गई है। दावा किया जाता है कि यह HDR10 सिनैमैटिक क्वॉलिटी एंटरटेनमेंट प्रोवाइड करता है। Nokia 7।1 में 3,060mAh की बैटरी दी गई है। इसमें यूएसबी टाइप सी फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है। कंपनी का दावा है कि यह 30 मिनट में बैटरी को 50 फीसदी चार्ज कर सकते हैं। Nokia 7।1 में Android 9 Pie दिया गया है और यह Android One बेस्ड है।

फोटॉग्रफी के लिए Nokia 7।1 में Zeiss ऑप्टिक्स यूज किए गए हैं। रियर पैनल पर दो कैमरे हैं 12 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्स के हैं। सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है जो आर्टफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड है।  

Nokia 7।1 के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन 5।84 इंच की फुल एचडी पल्स डिस्प्ले दी गई है जिसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 19:9 है। इस स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 636 प्रॉसेसर दिया गया है। भारत में इस स्मार्टफोन का सिर्फ एक ही वेरिएंट उपलब्ध है। इसमें 4GB रैम के साथ 64GB स्टोरेज दी गई है। माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसकी मेमोरी बढ़ाई जा सकती है।