8वीं की छात्रा से टीचर ने कहा, ‘आई लव यू डार्लिंग’, फिर जो हुआ...

नई दिल्ली ( 7 जनवरी ): आज कल हर जगह छेड़खानी की खबरे आ रही हैं। ऐसे ही एक खबर ओडिशा से आ रही है।  जहां के अंगुल जिले में एक टीचर ने आठवीं की छात्रा के साथ छेड़खानी की, लेकिन आठवीं की छात्रा के साथ टीचर को बदसलूकी करना भारी पड़ गया। मामले की जानकरी लड़की के परिजनों और ग्रामीणों को होने के बाद शिक्षक को दंडवत होकर माफी मांगनी पड़ी।

दरअसल, 28 दिसंबर को प्रार्थना के बाद जब कक्षा 8 में पढ़ने वाली छात्रा ने भुजबल के आगे सिर झुकाया, तो उसने कथित तौर पर कहा, 'उठो डार्लिंग, आई लव यू।' छात्रा ने यह बात परिवारवालों को बताई, जिसके बाद मामला ग्राम सभा के सामने पहुंचा।

इसके बाद सरपंच और स्‍कूल प्रबंधन कमेटी के बीच एक बैठक हुई, जिसमें भुजबल को दोषी पाया गया। ग्राम सभा ने लक्ष्‍मीनारायण प्रसाद भुजबल (37) को छात्रा के सामने दंडवत होकर मांफी मांगने को कहा। वह जिले के छेंदीपड़ा ब्‍लॉक के पताकामुंडा हाईस्‍कूल में असिस्‍टेंट टीचर है।

अन्‍य ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि भुजबल पहले भी कई लड़कियों के साथ ऐसा दुर्व्यवहार कर चुका है। भुजबल ने भी अपनी गलती स्वीकार करते हुए दंडवत होकर माफी मांगी। इसके बाद भुजबल को इस्‍तीफा देने पर मजबूर किया गया।

बैठक में ब्‍लॉक एजुकेशन ऑफ‍िसर भी मौजूद थे। अधिकारियों ने कहा कि टीचर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, लेकिन किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं है।

एडिशनल डिस्ट्रिक्‍ट कलेक्टर श्रीनिबास बहेड़ा ने कहा कि ब्‍लॉक एजुकेशन ऑफिसर द्वारा घटना की जांच रिपोर्ट के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। हालांकि, जिस तरह से गांववालों ने टीचर के साथ व्‍यवहार किया, वह गलत था। किसी को कानून अपने हाथ में लेने का हक नहीं है। अगर टीचर ग्रामीणों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराता है, तो पुलिस कार्रवाई करेगी।