चिटफंड घोटाला केस: CBI ने बीजेडी विधायक को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली (19 सितंबर): केंद्रीय जांच ब्यूरो सीबीआई ने सीशोर चिटफंड केस में मंगलवार को ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल के विधायक प्रभात विस्वाल को गिरफ्तार किया है। इस मामले में सीबीआई ने विस्वाल और उनकी पत्नी पर सीशोर ग्रुप से 29 लाख रुपये के हेराफेरी का आरोप लगाया है। ये मामला 2011 में जाजपुर में जमीन देने से जुड़े पैसे लेने से संबद्ध है। ओडिशा चिटफंड महाघोटाला की सीबीआई जांच कर रही है। 

बाद में विस्वाल और उनकी पत्नी इस पैसे के एवज में कोई दस्तावेज या सेस डीड प्रस्तुत करने में नाकाम रहे। सीशोर ग्रुप एक पोंजी स्कीम लाया था। इस चिटफंड घोटाले को लेकर पश्चिम बंगाल, ओडिशा और झारखंड में काफी बवाल मचा था।

इसके अलावा सीबीआई ने प्रभात विस्वाल पर सीशोर ग्रुप से बड़े फायदे लेने का भी आरोप लगाया है। खासकर कंपनी को कटक में चौदवार, जगतपुर इंडस्ट्रियल क्षेत्र में कारोबार करने की अनुमति भी दिलवाने का आरोप लगा है। सीबीआई 500 करोड़ के कथित सीशोर चिटफंड केस में पहले ही आरोपपत्र दाखिल कर चुकी है।

गौरतलब है कि इस चिटफंड महाघोटाला की तहकीकत के चलते सीबीआई पिछले साल बीजेडी के एक सांसद और दो पूर्व विधायकों को गिरफ्तार कर चुकी है।