ओडिशा पुलिस को चार संदिग्धों की तलाश, शहर में हाई अलर्ट

नई दिल्‍ली (26 जनवरी): खुद को इराकी नागरिक बताकर एक होटल में रूकने गए युवकों की ओडिशा पुलिस को तलाश है। होटल में पहचाप का प्रमाण पत्र मांगने के बाद से ही यह चारों लापता हैं।

पुलिस ने बताया कि छह फुट से कुछ अधिक ऊंचे चार लोग एक कार में होटल में पहुंचे। ये लोग हिंदी या अंग्रेजी बोल रहे थे और उनकी कार का रजिस्ट्रेशन नंबर दिल्ली का था। पुलिस के वहां पहुंचने से पहले चारों लोग होटल से भाग चुके थे। वे आतंकवादी हो सकते हैं, चारों संदिग्ध आतंकवादियों ने इराक का नागरिक होने का दावा किया था। वे दिल्ली के नंबर प्लेट वाली कार से आए थे। बहरहाल, कार की पंजीयन संख्या के सत्यापन से पता चला कि यह जाली है।

चार संदिग्धों में से एक के साथ बात करने वाले होटल मैनेजर शिव नारायण महापात्र ने कहा कि उनमें से एक होटल के रिसेप्शन डेस्क पर आया, तीन अन्य बाहर पार्क की गई कार के अंदर थे। सीसीटीवी ने एक संदिग्ध आतंकवादी और उस कार की तस्वीर ली है जिसे उन्होंने इस्तेमाल किया था। पुलिस ने होटल का सीसीटीवी फुटेज जब्त कर लिया।

इस दल ने लापता हुए संदिग्ध आतंकवादियों का पता लगाने के लिए विभिन्न होटलों और लॉजों की तलाशी ली। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि हम निश्चित नहीं हैं कि क्या वे चारों लोग अब भी राज्य की राजधानी में हैं या नहीं हैं। सुरक्षाकर्मी मास्टर कैंटीन क्षेत्र से लगी विभिन्न जगहों पर लगे सीसीटीवी की जांच कर रहे हैं। पुलिस ने आम लोगों से भी अपील की है कि अगर उन्हें कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखे तो उसकी सूचना उन्हें दें।