ओडिशा: पीएम मोदी के दौरे के खिलाफ नक्सलियों का दोईकल्लू स्टेशन पर हमला


नई दिल्ली ( 31 मार्च ): ओडिशा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले 30 से ज्यादा नक्सलियों ने दोईकल्लू रेलवे स्टेशन पर हमला कर विरोध जताया है। खबरों के मुताबिक नक्सलियों ने दो धमाके भी किए हैं। इस हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। हमलावरों ने रेलवे स्टाफ से कुछ वॉकी-टॉकी भी छीने और वहां से फरार हो गए। नक्सलियों ने स्टेशन पर पोस्टर भी चिपकाएं हैं जिसमें वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ओडिशा दौरे का विरोध कर रहे हैं।


नक्सलियों ने बम धमाका कर दोईकल्लू रेलवे स्टेशन का कंट्रोल रूम उड़ा दिया। नक्सलियों ने पीएम के दौरे के खिलाफ वहां कई पोस्टर भी लगाए। यह घटना गुरूवार-शुक्रवार रात की है। खबरों के अनुसार रात तकरीबन 2 बजे नक्सली वहां आए थे, जिसके बाद नक्सलियों ने बम धमाका कर रेलवे स्टेशन का कंट्रोल रूम उड़ा दिया। धमाका होते ही स्टेशन पर भगदड़ मच गई। इस धमाके में कंट्रोल रूम में रखी कई मशीनें क्षतिग्रस्त हो गईं। साथ ही बम धमाके के बाद कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है और धमाके से रेल रूट पर भी खासा असर पड़ा है।

आपको बता दें कि 15-16 अप्रैल को पीएम मोदी ओडिशा दौरे पर जाएंगे। पीएम मोदी वहां बीजेपी के राष्ट्रीय सम्मेलन में भी शिरकत करेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले हुए इस नक्सली हमले के बाद पुलिस प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है।