ऑड-ईवन के इस नियम ने लोगों को किया परेशान

नई दिल्ली (14 अप्रैल): दिल्ली में 15 अप्रैल से शुरु होने जा रहा है ऑड ईवन पार्ट टू। सारे नियम वैसे के वैसे हैं, लेकिन एक नियम ने दिल्ली में रहने वाले पेरेंटस को परेशान कर दिया। बच्चे को स्कूल छोड़ने जाएंगे तो नियम लागू नहीं होगा, लेकिन स्कूल से छोड़कर वापिस आएंगे तो मुसीबत में फंस जाएंगे।

दिल्ली के सीएम ने बच्चों को शपथ दिलाई और खुद भी शपथ ली। वो एक बार फिर से हैं तैयार, क्योंकि दिल्ली में शुरु होने वाला है ऑड ईवन पार्ट टू। इस बार पहले की तरह ही कुछ बातें हैं, लेकिन स्कूल जाने वाले बच्चों को छूट दी गई है। यानि जिस गाड़ी में स्कूल जाने वाले बच्चे बैठे हैं उसपर ऑड ईवन का नियम लागू नहीं होगा।

हालांकि इसमें दिल्लीवालों को काफी परेशानी हो सकती है। दिल्ली में ऑड ईवन का समय सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक है। अधिकतर स्कूल का वक्त सुबह 8 बजे का है। जरा सोचिए जब पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल छोड़ने गए तो नियम के मुताबिक उन्हें राहत मिल जाएगी, लेकिन जब वो लौटेंगे तो ऑड ईवन का समय शुरू हो जाएगा और नियम से छूट के लिए बच्चा भी साथ नहीं होगा तो ऐसे में क्या होगा।

अपने तरीके से मंत्री जी ने अपने नियम का मतलब बता दिया, लेकिन साफतौर पर नहीं बता पाए कि आखिर कैसे स्कूल छोडने वाले पेरेंट्स ऑड ईवन में गाड़ी चला पाएंगे।