ओखी चक्रवात की आहट से सहमी मुंबई, स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद

नई दिल्ली ( 4 दिसंबर ): तमिलानाडु और केरल में तबाही मचाने के बाद मुंबई भी अपना दिखाना शुरू किया है। चक्रवात ओखी के चलते मुंबई के कई इलाकों में बारिश की बौछारें पड़नी शुरू हो गई हैं। मौसम विभाग ने तेज बारिश की आशंका जताई है। यह बारिश सोमवार रात से शुरू होने की संभावना है। तूफान से महाराष्ट्र के तटों पर तबाही होने की संभावना है। खबरों के मुताबिक फिलहाल चक्रवात ओखी 670 किमी साउथ वेस्ट मुंबई में है।

मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए मौसम खराब रहने के अनुमान के कारण मंगलवार को मुंबई और उसके आसपास के जिलों में स्कूल और कॉलेजों में छुट्टी घोषित की गई भारतीय मौसम विभाग के मुंबई कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि इस चक्रवात के प्रभाव से शहर में बारिया शुरु हो गयी है।

बृहन्मुंबई महानगरपालिका की आपदा प्रबंधन इकाई ने चक्रवात के कारण सोमवार रात और मंगलवार सुबह समुद्र में ऊंची लहरें उठने के अलर्ट के मद्देनजर तट पर नहीं जाने का परामर्श जारी किया है।

शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े ने ट्वीट किया, ‘चक्रवात ओखी के कारण मौसम खराब रहने की आशंका के मद्देनजर मुंबई महानगर क्षेत्र, सिंधुदुर्ग, ठाणे, रायगढ़ और पालघर जिलों में एहतियात के तौर पर विद्यालयों और महाविद्यालयों में मंगलवार की छुट्टी घोषित की गई है।’