ओबामा से ट्रेनिंग का बड़ा मौका, जानिए इंटर्नशिप प्रोग्राम की जानकारी

वाशिंगटन (17 फरवरी): पूर्व अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा कई युवाओं के आदर्श हैं और हर कोई उनके साथ काम करना चाहता है। ओबामा ने इसी सपने को पूरा करने के लिए एक इंटर्नशिप प्रोग्राम की शुरुआत की है। बराक और पत्‍नी मिशेल ने व्‍हाइट हाउस में इंटर्नशिप कर चुके कुछ इंटर्न को ई-मेल किया है।

बराक और मिशेल छुट्टियां मनाकर वॉशिंगटन वापस लौट आए हैं और दोनों ने छुट्टी पर जाने से पहले ओबामा ने ORG नाम से एक वेबसाइट लॉन्‍च की थी। इसी वेबसाइट के लिए दोनों ने 16 हफ्तों का एक इंटर्नशिप प्रोग्राम के लिए ई-मेल भेजा है। 27 फरवरी से शुरू होकर यह इंटर्नशिप प्रोग्राम 16 जून तक चलेगा। हालांकि इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं है कि यह प्रोग्राम अंडर-ग्रेजुएट्स या फिर ग्रेजुएट्स के लिए है या फिर पेड या अनपेड। ओबामा की ओर से कहा गया है कि उनकी योजना परिवार के साथ छुट्टियां बिताने की है। साथ ही वह एक मेमॉयर भी लिख रहे हैं और युवाओं को अपनी फाउंडेशन के जरिए सक्रिय रहने में मदद भी कर रहे हैं।

जो वेबसाइट ओबामा ने लॉन्‍च की उसका केंद्र उनका होमटाउन शिकागो है लेकिन इस वेबसाइट के पास दुनिया के हर कोने से प्रोजेक्‍ट्स आएंगे। वेबसाइट पर पोस्‍ट एक मैसेज में दोनों ने कहा था, 'यह वेबसाइट नागरिकता के एक केंद्र के तौर पर काम करेगी।' फिलहाल इस वेबसाइट का कंटेंट काफी लिमिटेड है। वेबसाइट पर ओबामा की जिंदगी और उनके राष्‍ट्रपति कार्यकाल की उपलब्धियों के अलावा कुछ फोटो गैलेरीज दी गई हैं। इस वेबसाइट पर पूर्व राष्‍ट्रपति ओबामा के साथ ही उप-राष्‍ट्रपति जो बाइडेन के कामों को भी दिखाया गया है।