NZ vs ENG: फाइनल में पहुंचा इंग्लैैंड, न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया

नई दिल्ली (30 मार्च): टी-20 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में कीवी टीम को 7 विकेट से हराकर इंग्लैंड ने फाइनल में अपनी जगह बना ली है।

अब इंग्लैंड, इंडिया और वेस्ट इंडीज के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम से 3 अप्रैल को कोलकाता में फाइनल खेलेगा। कीवी टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 153 रन बनाए। जवाब में इंग्लिश टीम ने 17.1 ओवर में 3 विकेट पर 159 रन बनाकर जीत दर्ज की।

न्यूजीलैंड से मिले 154 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम ने काफी अच्छी शुरुआत की। हेल्स और जेसन रॉय ने पहले विकेट के लिए 82 रन जोड़े। इंग्लैंड का पहला विकेट एलेक्स हेल्स का गिरा। वह 20 रन के स्कोर पर आउट हुए। उन्होंने 19 बॉल में एक चौका और एक छक्का लगाया।

दूसरा विकेट जेसन रॉय (77) के रूप में गिरा। उन्होंने 44 बॉल में 11 चौके और दो छक्के लगाए। रॉय को सोढ़ी ने बोल्ड किया। इसके अगली ही बॉल पर मोर्गन (0) LBW आउट हुए। हालांकि जेसन रॉय इंग्लैंड को जीत के करीब पहुंचा दिया था। बचा हुआ काम जो रूट और जोस बटलर ने पूरा किया। दोनों ने 4.5 ओवर में 49 रन जोड़कर 17 बॉल रहते इंग्लैंड को जीत दिला दी। न्यूजीलैंड के लिए सोढ़ी ने 2 और सेंटनर ने एक विकेट लिया।

पहली पारी

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम करे पहली सफलता जल्‍द ही मिल गई, लेकिन दूसरे विकेट के लिए उन्‍हें काफी इंतजार करना पड़ा। दूसरे विकेट के लिए विलियम्‍सन और मुनरो की जोड़ी ने ने 74 रनों की साझेदारी की। हालांकि इसके बाद निरंतर अंतराल के बाद न्‍यूजीलैंड के विकेट गिरते रहे और वह सिर्फ 153 रन बना सकी।

न्‍यूजीलैंड की तरफ से कोलिन मुनरो ने सर्वाधिक 46 रन बनाए। वहीं इंग्लैंड की ओर से बेन स्‍टोकस ने 4 ओवर में 36 रन देकर 3 विकेट हासिल किए।