ट्रूकॉलर जल्द ही लाएगा ये नए फीचर्स, नंबर स्कैन कर भेज सकेंगे पैसे

नई दिल्ली ( 7 सितंबर ): ट्रूकॉलर अपने यूजर्स के लिए लगाता नए-नए अपडेट लेकर आ रहा है। इस बार कंपनी अपने यूजर्स के लिए दो नए फीचर्स पेश करने जा रही है, जो कि नंबर स्कैनर और फास्ट ट्रैक नंबर है। ट्रूकॉलर इस अपडेट को एंड्राइड 8.45 के लिए जल्द ही रोलआउट कर देगा। इसे इसी हफ्ते यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा। इन्हें फिलहाल भारत में ही उपलब्ध कराया जाएगा। भारत में ट्रूकॉलर के 250 मिलियन से ज्यादा यूजर्स हैं।

नंबर स्कैनर की मदद से यूजर्स बिलबोर्ड, बिजनेस कार्ड या फिर किसी अन्य जगह से नंबर को स्कैन कर पाएंगे। इस फीचर के जरिए यूजर्स बिलबोर्ड्स, बिजनेस कार्ड्स आदि के नंबर्स को फोन के कैमरा से स्कैन कर सकते हैं। इस ऑप्शन को इस्तेमाल करने के लिए आपको सर्च बार में दिए नए कैमरा आइकन पर क्लिक करना होगा। इसके बाद जिस भी नंबर को आप स्कैन करना चाहते हैं उसे कैमरा के जरिए स्कैन करें। यह अपने आप ही फोन नंबर को डिटेक्ट कर लेगी। इस फीचर को एक्सेस करने के लिए यूजर्स को इंटरनेट कनेक्शन की जरुरत होगी। लेकिन अगर आपके फोन में एक्टिव इंटरनेट कनेक्शन है तो ट्रूकॉलर अपने डाटाबेस में चेक कर उस नंबर की डिटेल्स दिखा देगा।

अगर बिलबोर्ड्स, बिजनेस कार्ड्स आदि में कई नंबर्स शामिल हैं तो यह फीचर आपको उसमें से चुनाव करने का ऑप्शन देगा। भारत में यूजर्स नए फीचर को Truecaller Pay के साथ जोड़ पाएंगे। इससे वो किसी को भी नंबर स्कैन कर पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं।

दूसरा नया फीचर फास्ट ट्रैक नंबर है। यह फीचर टॉल फ्री नंबर्स को एक साथ इक्ट्ठा करता है। इसमें एयरलाइन्स, बैंक्स, इमरजेंसी सर्विस, होटल्स समेत कई नंबर्स शामिल हैं। इन्हें सर्च बार के जरिए एक्सेस किया जा सकता है। ये Fast Track Numbers ऑफलाइन भी उपलब्ध होंगे।