अब स्काइप के जरिए दोस्तों को भेज सकेंगे पैसे

नई दिल्ली ( 5 अगस्त ): फेसबुक, व्हाट्सएप, स्काइप सभी ऐप अपडेट हो रहे हैं। ऐसे में स्काइप यूजर्स के लिए खुशखबरी है, क्योंकि स्काइप ने भी एक खास फीचर शामिल किया है। स्काइप के इस फीचर की मदद से आप अपने कॉन्टैक्टस को पैसे भेज सकेंगे। स्काइप ने इस फीचर को लाने के लिए पेपाल ऐप से हाथ मिलाया है। 
 
यह फीचर यूके, यूएस, कनाडा और यूरोपीय बाजारों को मिलाकर कुल 22 देशों में आ चुका है। यूजर्स को सबसे पहले पैसे भेजने के लिए अपनी लोकेशन कन्फर्म करनी होगी और लोकेशन एक्टिव होते ही आप पेपाल अकाउंट को स्काइप से लिंक कर पाएंगे।
 
स्काइप चैट में फाइंड पर टैप कर दाईं तरफ स्वाइप कर सेंड मनी का ऑप्शन चुने और जिसे पैसे भेजने है उस दोस्त के देश को सेलेक्ट करें। उसके बाद ये तय कर लें कि उसे कितनी राशि भेजनी है। कंपनी के अनुसार इसके लिए भेजने वाले के पास ऐप का लेटेस्ट वर्जन होना जरूरी होता और रिसीवर के पास कोई भी वर्जन हो, उसे पैसे मिल जाएंगे।
 
गौरतलब है कि अब स्काइप को कलर्स से पर्सनालाइजड किया जा सकता है और यूजर फेसबुक मेसेंजर की तरह हर मेसेज पर रिएक्शन भी दे सकेगा। वीडियो कॉल में भी रिऐक्ट करने का विकल्प दिया गया है। 'हाइलाइट्स' टैब में यूजर अपने दिन की हाइलाइट रील बनाकर अपने कॉन्टैक्ट्स से शेयर कर सकते हैं। हाइलाइट पोस्ट करने के लिए यूजर्स को दाएं स्वाइप का कैमरा खोलना होगा और फोटो ओर वीडियो लेकर पोस्ट करना होगा।