मोदी, नीतीश को 'जिताने' के बाद ...अब प्रशांत जिताएंगे इन्हें...

नई दिल्ली (29 फरवरी): मास्टर रणनीतिकार प्रशांत किशोर को कांग्रेस ने अपने खेमे में शामिल कर लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह कदम अगले साल गुजरात और यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर उठाया गया है। कहा जा रहा है कि इसी साल होने वाले पंजाब चुनाव में भी किशोर पार्टी के लिए रणनीति बनाएंगे।

एक अंग्रेजी अखबार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सीधे तौर पर उनकी नियुक्ति की है। माना जा रहा है कि पार्टी उत्तर प्रदेश में अपनी खोई हुई जमीन को तलाश में जुटी है। बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में पार्टी को 80 सीटों में से सिर्फ दो सीटें ही मिली थीं। 

कहा तो यही जाता है कि 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी की जीत के पीछे भी किशोर का ही अहम योगदान था। इतना ही नहीं बिहार में महागठबंधन की जीत के पीछे किशोर की रणनीतिक कामयाबी मानी जाती है।

चर्चाओं का बाजार गर्म है कि कांग्रेस यूपी में प्रियंका गांधी को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बना सकती है। उनको मैदान में उताने की रणनीति पर भी किशोर काम करेंगे। इसके साथ-साथ किशोर को राज्य के नेताओं में मजबूती और मतदाताओं में भरोसा पैदा करने की चुनौती होगी।