कर्नाटक: दलित फैमिली को घर में घुसकर पीटा, बीफ पकाने का आरोप

बेंगलुरु (24 जुलाई): गोहत्या के शक में गुजरात में हुई दलितों की पिटाई का मुद्दा अभी शांत भी नहीं हुआ है कि कर्नाटक में भी एक दलित फैमिली की बेहरमी से पिटाई का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि दलित के घर में बीफ रखे होने का आरोप लगाकर एक ग्रुप के वर्कर्स ने घटना को अंजाम दिया।

- बीफ विवाद में दलितों की पिटाई की घटना कुछ दिन पहले चिकमंगलूर जिले के कोप्पा गांव में हुई। - हालांकि, पीड़ित फैमिली का आरोप है कि उन पर बजरंग दल के 30-40 लोगों ने हमला किया है। - कर्नाटक कम्युनल हार्मोनी फोरम के जनरल सेक्रेटरी केएल अशोक ने कहा, ''एक ग्रुप के लोगों ने बलराज और उसकी फैमिली पर हॉकी-डंडों से हमला किया। इन लोगों का आरोप था कि बलराज के घर में बीफ रखा हुआ था।'' - भीड़ ने एक घंटे तक फैमिली को बंधक बनाया और जमकर पिटाई की। इस दौरान 53 साल के बलराज के हाथ में फ्रैक्चर आया। वहीं, उसकी पत्नी और बच्चों को गंभीर चोट आई हैं।

40 लोगों के खिलाफ केस दर्ज: - घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने दलित फैमिली को लोकल हॉस्पिटल में भर्ती कराया। जहां से अब उन्हें छुट्टी दे दी गई। - मामले में पुलिस ने करीब 40 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। उन पर एससी-एसटी एक्ट की गंभीर धाराएं लगाई गई हैं। - मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस कार्रवाई के विरोध में सोमवार को बीजेपी विधायक जीवाराव और बजरंग दल के वर्कर्स प्रदर्शन करेंगे।