BSF-CRPF के बाद अब सेना के जवान का वीडियो, बूट पॉलिश करवाते है्ं अफसर!

नई दिल्ली (13 जनवरी): पहले बीएसएफ फिर सीआरपीएफ और अब सेना के जवान का वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में जवान ने कहा है कि उसने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को शिकायत की थी। इस मामले में उसका कोर्ट मार्शल हो सकता है।  

देहरादून में तैनात सेना के जवान यज्ञ प्रताप सिंह के मुताबिक उसने पिछले साल 15 जून को राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को अधिकारियों द्वारा जवानों के शोषण को लेकर एक चिट्ठी लिखी थी। बाद में जब यह बात सेना के अधिकारियों को पता चली तो उसको काफी डांटा-फटकारा गया। अब उसे लग रहा है कि इसी मामले पर उसका कोर्ट मार्शल भी हो सकता है।

यज्ञ प्रताप के मुताबिक सेना में कई जगहों पर एक सैनिक से कपड़े धुलवाना, बूट पॉलिश करवाना, कुत्ते घुमवाना जैसे काम करवाना गलत है। सेना के इस जवान से सीधे प्रधानमंत्री से अपील की है कि वे इस मामले में दखल दें क्योंकि उसने चट्ठी लिखकर कोई गलत काम नहीं किया है।

इस मामले पर सेना का कहना है सेना इतनी बड़ी है किसी जवान को व्यक्तिगत परेशानी हो सकती है। इसको लेकर सेना के अंदर एक व्यवस्था बनी हुई है और वहां कोई अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है। यहां पर उचित कार्रवाई होती है। यज्ञ प्रताप के मामले को सेना ने गंभीरता से लिया है।