नोटबंदी पर आरपार के मूड में सरकार, बीजेपी ने राज्यसभा सांसदों को जारी किया व्हिप

नई दिल्ली 19 नवंबर): नोटबंदी के बाद देशभर में कैश की भारी किल्लत है। आज 11वें दिन भी भारी तादाद में लोग कैश के लिए बैंक, एटीएम और पोस्ट ऑफिस के बाहर नजर आए। इस मुद्दे पर सियासत भी जोरों पर है। नोटबंदी को लेकर सरकार और विपक्ष आरपार के मूड में दिख रहा है। सरकार जहां नोटबंदी को देश के विकास के लिए जादू की छड़ी बता रहा है, वहीं विपक्ष इसे आम जनता पर सर्जिकल स्ट्राइक बताने में जुटी है।

सरकार और विपक्ष की ये जंग सड़क से संसद तक जारी है। नोटबंदी पर विपक्ष की लामबंदी की वजह से संसद की कार्रवाही पिछले दो दिनों से स्थगित है। सरकार ने साफ कर दिया है कि वो नोटबंदी के मुद्दे पर किसी भी सूरत में पीछे नहीं हटेगी। इसी कड़ी में बीजेपी ने अपने तमाम राज्यसभा सांसदों को व्हिप जारी किया है। बीजेपी ने अपने तमाम सदस्यों 21, 22 और 23 नवंबर को संसद में मौजूद रहने के निर्देश दिए है।

इससे पहले शुक्रवार को बीजेपी ने अपने तमाम सांसदों को अपने-अपने क्षेत्रों में जाकर लोगों को नोट बंदी से होने वाले फायदे के बारे में बताने को कहा था। केन्द्र सरकार और बजेपी का कहना है कि नोटबंदी से देश कालेधन, भ्रष्टाचार, नकली नोट और आतंकवाद पर लगाम लग सकेगा। इससे देश को काफी फायदा होगा। वहीं प्रधानमंत्री ने देशभर के लोगों से 30 नवंबर तक उनके इस फैसले को समर्थन देने की अपील की है।