नोटबंदी के एक साल: राहुल ने बताया- ट्रैजिडी, दिलाई 'आंसुओं' की याद

नई दिल्ली(8 नवंबर): नोटबंदी के एक साल पूरे होने के मौके पर आज बीजेपी और कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्ष आमने-सामने हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार के इस कदम को त्रासदी करार देते हुए ट्वीट किया, 'नोटबंदी एक त्रासदी है। हम उन लाखों ईमानदार भारतीयों के साथ हैं, जिनका जीवन और जीविका पीएम के विचारहीन कदम से बर्बाद हो गया।'

इसके साथ ही उन्होंने नोटबंदी के दौरान वायरल हुए एक तस्वीर के साथ ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, 'एक आंसू भी हुकूमत के लिए खतरा है, तुमने देखा नहीं आंखों का समुंदर होना।'

बता दें कि पीएम मोदी ने पिछले साल 8 नवंबर को ही 500 और 1000 रुपये के पुराने नोटों को अमान्य घोषित किया था। इस नोटबंदी के एक साल पूरे होने पर बीजेपी आज जहां देश भर में 'काला धन विरोधी दिवस' मनाने वाली है। कई केंद्रीय मंत्रियों सहित बीजेपी के वरिष्ठ नेता देश के अलग-अलग हिस्सों में जाकर नोटबंदी के 'फायदे' गिनाएंगे।

वहीं कांग्रेस की अगुवाई में कई विपक्षी दल इसे 'काला दिन' के तौर पर मनाएगी। नोटबंदी को 'जन विरोधी' करार देते हुए कांग्रेस और कई विपक्षी पार्टियां देश भर में इसके खिलाफ प्रदर्शन करेंगी। 

Demonetisation is a tragedy. We stand with millions of honest Indians, whose lives & livelihoods were destroyed by PM’s thoughtless act.

— Office of RG (@OfficeOfRG) November 8, 2017

"एक आँसू भी हुकूमत के लिए ख़तरा है तुमने देखा नहीं आँखों का समुंदर होना" pic.twitter.com/r9NuCkmO6t

— Office of RG (@OfficeOfRG) November 8, 2017