सिब्बल का पीएम मोदी पर वार, कहा- नोटबंदी पर प्रधानमंत्री नहीं चाहते संसद में चर्चा

नई दिल्ली (29 नवंबर): नोटबंदी से आम जनता का बेहाल है। कहीं घटों-घटों लाइन में खड़े लोगों की मौतें हो रही है, कहीं शादी नहीं हो पा रही है, तो नगदी की किल्लत की वजह से लोग अपने रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा नहीं कर पा रहे हैं। वहीं इस मुद्दे पर सियासत जोरों पर है। इधर इस मुद्दे पर सरकार और विपक्ष में संसद से लेकर सड़क तक सियासी संग्राम जोरों पर है। सरकार जहां इसे विकास के लिए जादू की छड़ी बताने में जुटी है तो विपक्ष के इसे आम आदमी के खिलाफ सरकार की साजिश बता बता रही है।

नोटबंदी के मुद्दे पर पूरा विपक्ष एकजूट नजर आ रहा है। संसद का मौजूद शीतकालीन सत्र ठीक से एकदिन भी नहीं चल पाया है। संसद के शुरू होते ही सत्ता पक्ष और विपक्ष एक दूसरे पर आरोप का वार शुरू कर देते हैं। हंगामे की वजह से संसद की कार्यवाही बार-बार स्थगित होती है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने नोटबंदी को लेकर एकबार फिर पीएम मोदी पर निशाना साधा है। कपिल सिब्बल के मुताबिक पूरा विपक्ष नोटबंदी के मुद्दे पर संसद में चर्चा करना चाहती है लेकिन प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी इस मुद्दे पर चर्चा से भाग रही है। उन्होंने कहा कि 8 नवंबर से पहले बीजेपी के अलग-अलग खातों में जमा हुए रुपयों की जानकारी पीएम मोदी को बताना चाहिए।

इतना ही नहीं पीओके में भारतीय सेना जाबंजा सैनिकों के सर्जिकल स्ट्राइक मुद्दे पर भी कपिल सिब्बल ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक को इसलिए सफल नहीं जा सकता क्यों की उसके बाद सीमा पर पाकिस्तानी हमले में देश के 18 जवान शहीद हुए हैं।