स्कर्ट पहनकर गयीं एयरपोर्ट तो आपके साथ भी हो सकता ये सबकुछ...!

नई दिल्ली (31 जनवरी): ट्रांस्पोर्टेशन सिक्युरिटी एडमिनिस्ट्रेशन (टीएसए ) ने लोगों से अपील की है कि वे ऐसी 5 ड्रेसेज एयरपोर्ट पर न पहन कर आएं। क्योंकि ऐसा करने पर उन्हें मुसीबतों का भी सामना करना पड़ सकता है।

- स्कर्ट्स

अक्सर महिलाएं स्कर्ट्स और मैक्सी ड्रेसेज में ट्रैवल करना पसंद करती हैं।  टीएसए एजेंट के अनुसार उन्हें ऐसे कपड़े पहनने से बचना चाहिए क्योंकि, स्कर्ट्स काफी लूज होती हैं। ऐसे में इनके अंदर कुछ भी आसानी से छुपाकर ले जाया जा सकता है। इस तरह के ड्रेस पहनने की वजह से सिक्युरिटी को चेकिंग करने में काफी समय बर्बाद करना पड़ता है। इसलिए ट्रेवलिंग के दौरान स्कर्ट्स  अवॉयड करना ही सही है।

- बॉबी पिंस

फ्लाइट से ट्रैवलिंग के दौरान बहुत ज्यादा बॉबी पिंस का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। दरअसल, ये पिंस मेटल से बने होते हैं। जिसकी वजह से चेकिंग के दौरान मेटल डिटेक्टर कई बार आपको परेशानी में डाल देते हैं।

- मेटल वायर ब्रा

कई बार तो फ्लाइट में ट्रेवलिंग के दौरान महिलाओं को अपने द्वारा पहनी गई मेटल ब्रा को लेकर भी परेशानी उठानी पड़ जाती है। ऐसी कई ब्रा होती हैं, जिनके अंदर मेटल वायर्स का प्रयोग किया जात हैं। ऐसे में, सिक्युरिटी को उनके कपड़े तक उतरवाने पड़ जाते हैं। काफी समय बर्बाद होता है, साथ ही आपको शर्मिंदगी भी उठानी पड़ती है।

- कार्गो पैन्ट्स

कार्गो पैन्ट्स ट्रैवलिंग के दौरान काफी आरामदायक मानी जाती है। लेकिन चेकिंग के दौरान आपको कई तरह की प्रोब्लेम्स का सामना करना पड़ सकता है। कार्गो पैन्ट्स में काफी सारे पॉकेट्स होते हैं। जिसकी वजह से सिक्युरिटी को काफी ज्यादा संभल कर चेकिंग करनी पड़ती है।

- मेटल ज्वैलरी

फ्लाइट ट्रेवलिंग के दौरान मेटल ज्वैलरी पहनने पर कई तरह की प्रॉब्लम्स का सामना करना पड़ सकता है। बहुत से लोगों को मेटल के ब्रेसलेट्स और नेकलेस पहनना काफी पसंद होता है।  चेकिंग के दौरान ये मेटल ब्रेसलेट्स और नेकलेस आपको काफी परेशान कर सकते है। इसलिए ट्रेवलिंग के समय इन्हें नहीं पहने तो ही अच्छा है।