CPM का RSS पर आरोप, वामदलों पर कर रहा जानलेवा हमले

नई दिल्ली ( 28 जनवरी ): केरल में वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) की सत्ता में वापसी के बाद से अपने छह कार्यकर्ताओं के मारे जाने और कई अन्य के घायल होने का दावा करते हुए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीएम) ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि सही मायनों में लेफ्ट पार्टियां राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और उसके संगठनों के जानलेवा हमले का शिकार हो रही हैं।

कन्नूर में सीपीएम की सभा के समीप गुरुवार को हुए बम विस्फोट की निंदा करते हुए पार्टी ने 'आरएसएस और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से इस तरह के हमले तुरंत बंद करने' को कहा है। सीपीएम पोलित ब्यूरो ने एक बयान जारी कर कहा है, 'बीजेपी-आरएसएस के गुंडों द्वारा किए गए हमलों से इस झूठ की एक बार फिर पुष्टि हो गई है कि केरल में खास तौर पर कन्नूर में आरएसएस-बीजेपी के कार्यकर्ता हमलों के शिकार हो रहे हैं।' इससे पहले बुधवार को बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव पी. मुरलीधर राव ने केरल के राज्यपाल पी. सदाशिवम से मुलाकात कर उन्हें 'आरएसएस-बीजेपी कार्यकर्ताओं पर सीपीएम कार्यकर्ताओं द्वारा हमले तेज किए जाने' के बारे में जानकारी दी थी।

सीपीएम ने कहा है, 'यह हकीकत है कि केरल में सीपीएम और सत्ताधारी एलडीएफ के अन्य घटक दलों के कार्यकर्ताओं पर आरएसएस और उसके संगठनों द्वारा जानलेवा हमले किए जा रहे हैं।' सीपीएम ने कहा, 'वर्तमान एलडीएफ सरकार के सत्तासीन होने के बाद कम समय में ही छह सीपीएम कार्यकर्ताओं की हत्या की गई है और उसके कई अन्य कार्यकर्ता घायल हुए हैं। आरएसएस द्वारा शुरू किए गए क्रूर हमलों में पार्टी कार्यालय और उसके सदस्यों के घर नष्ट कर दिए गए हैं। पोलित ब्यूरो आरएसएस-बीजेपी से इस तरह के हमलों को तत्काल रोकने की मांग करता है।'