दिग्विजय सिंह ने कहा- कांग्रेस को अब मेजर सर्जरी करने की जरूरत

नई दिल्ली (20 मई): विधानसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी अब महज कुछ राज्यों में सिमट कर रह गई है। चुनावों में मिली करारी हार के बाद एक बार फिर मंथन शुरू हो गया है। कांग्रेस के कुछ कद्दावर नेताओं ने कहा है कि पार्टी को अब मेजर सर्जरी करने की जरूरत है। 

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा है कि चुनाव परिणाम निराश करने वाले हैं। लेकिन मंथन करने का समय निकल चुका है। भारतीय राजनीति में वापसी करने के लिए पार्टी को अब मेजर सर्जरी करने की जरूरत है।

अपनी पार्टी में बड़े बदलाव की वकालत करने वाले दिग्विजय सिंह ने बीजेपी पर भी हमला बोला। दिग्विजय ने कहा कि नतीजों से बीजेपी ज्यादा खुश न हो। वहीं बिहार में कांग्रेस की सहयोगी पार्टी जेडीयू भी दिग्विजय के बयान से सहमत है। जेडीयू का कहना है कि कांग्रेस को ओवरऑल सर्जरी की जरूरत है।

दिग्विजय सिंह ने कहा, 'चुनावी नतीजे कांग्रेस के लिए बहुत उत्साहवर्धक नहीं हैं, लेकिन लोकतंत्र में हमें जनता के फैसले का सम्मान करना होता है। दो महत्वपूर्ण राज्य असम और केरल कांग्रेस ने गंवा दिए। तमिलनाडु तथा पश्चिम बंगाल में भी हमारा गठबंधन कुछ नहीं कर पाया। असम में हमें सत्ता विरोधी लहर का सामना करना पड़ा और अंतिम क्षणों में हमारे एक वरिष्ठ नेता बीजेपी में चले गए।' 

वीडियो में देखिए बयान

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=7f2iLE5zLn4[/embed]