'साउथ कोरिया पर एक साथ पांच लाख बमों से हमला करेगा नॉर्थ कोरिया'

नई दिल्ली (3 मई): नॉर्थ कोरिया तानाशाह किम जोन्ग उन साउथ कोरिया पर एक बड़े हमले के लिए का प्लान बना रहा है। व्हाइट हाउस के एडवाइजर रहे विक्टर चॉ ने अपनी किताब 'द इम्पॉसिबल स्टेट' में यह खुलासा किया है। विक्टर के मुताबिक, नॉर्थ कोरिया रॉकेट और मस्टर्ड गैस अटैक से हजारों लोगों की जान लेने की साजिश रच रहा है।

किम जोंग उन ने साउथ कोरियन प्रेसिडेंशियल पैलेस की रेप्लिका भी बनवाई है, ताकि आर्मी उस पर हमले की प्रैक्टिस कर सके। विक्टर चॉ2004 से 2007 तक नेशनल सिक्युरिटी काउंसिल के एशियन अफेयर्स डायरेक्टर रह चुके हैं। इसके अलावा वो साउथ और नॉर्थ कोरिया मामलों के एक्सपर्ट भी हैं। उन्होंने बताया कि अगर जंग हुई तो नॉर्थ कोरिया साउथ पर हर घंटे पांच लाख रॉकेट बम बरसाएगा। इसके अलावा वो साउथ कोरिया में स्पेशल फोर्सेज की एयर लैंडिंग करवायेगा और पावर स्टेशन समेत जरूरी बिल्डिंग्स तबाह कर देगा।

नॉर्थ कोरिया छह लाख केमिकल आर्म्ड मिसाइलों के जरिए साउथ के एयरपोर्ट और मेन ट्रांसपोर्ट लिंक को निशाना बनाएगा, ताकि जापान और अमेरिकी  मदद न पहुंच सके। चॉ ने लिखा है कि युद्ध की स्थिति में नॉर्थ कोरिया 7 लाख सोल्जर्स और 2 लाख टैंक्स के साथ साउथ कोरिया पर बॉर्डर पर हमला कर सकते हैं। नॉर्थ कोरिया जमीन के नीचे 475 फीट की गहराई पर टनल्स बनाने की प्लानिंग भी कर रहा है, जिससे स्पेशल फोर्स साउथ कोरिया में घुस कर हमला कर सकती है।