जब कट्टर दुश्मन देशों की इन खिलाड़‍ियों ने ली सेल्फी

रियो (9 अगस्त): नॉर्थ कोरिया और साउथ कोरिया के बीच तल्ख रिश्तों के बारे में हर किसी को जानकारी है, लेकिन य‍ह कड़वाहट खेलों के बीच नहीं आ सकी। रियो ओलंपिक में इन दोनों देशों की ऐथलीट्स की एक सेल्फी लेते नजर आए।

साउथ कोरिया की ली यून जू और उत्‍तर कोरिया जिमनास्‍ट हॉन्ग यूं जूंग ने साथ में सेल्फी लेकर यह साबित कर दिया कि खेल के आड़े देशों के बीच का तनाव भी नहीं आ सकता। लेकिन इस सेल्फी ने नॉर्थ कोरिया की ऐथलीट हॉन्ग यूं जूंग के लिए मुसीबतें भी खड़ी कर दी हैं। माना जा रहा है कि जूंग को इस सेल्फी के कारण देश वापसी के बाद मौत की सजा हो सकती है।

- जिमनेस्टिक्स के क्षेत्र में दोनों ही देशों ने विश्वस्तरीय ऐथलीट्स दिए हैं। - बीजिंग में वॉल्ट इवेंट में गोल्ड मेडल जीतने वाली हॉन्ग यूं जूंग, नॉर्थ कोरिया की पहली फीमेल जिमनास्ट हैं, जिन्होंने ओलिंपिक में मेडल जीता है। - दरअसल, साउथ कोरिया और नॉर्थ कोरिया के रिश्ते बेहद खराब हैं। - युद्धविराम को लेकर सहम‍ति‍ होने के बावजूद कभी भी औपचारिक शांति संधि नहीं हुई। - दोनों देशों के बीच तनाव दशकों से बना हुआ है। - बताया जा रहा है कि हॉन्ग यूं जूंग को स्वदेश लौटते ही मौत की सजा सुनाई जा सकती है।