मिसाइल टेस्ट के बाद नाचता दिखा तानाशाह किम

प्योंगयांग (27 अगस्त): नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंश ने बैलिस्टिक मिसाइल के सफल परीक्षण के बाद जश्न मनाया। नॉर्थ कोरिया ने बुधवार को ये टेस्ट किया था। इसे 22 अगस्त को शुरू हुए साउथ कोरिया और यूएस के ज्वाइंट मिलिट्री ऑपरेशन का जवाब माना गया।

नॉर्थ कोरियाई सरकारी मीडिया ने इस बैलिस्टिक मिसाइल लॉन्च को 'सक्सेस ऑफ ऑल सक्सेसेज' बताया है... - सबमरीन से लॉन्च की गई मिसाइल के सफल टेस्ट के बाद स्टेट टीवी ब्रॉडकास्ट और न्यूजपेपर्स के फ्रंट पेज पर इसकी खबर छापी गई। - फोटोज में किम जोंग उन काफी खुश नजर आ रहा है। एक फोटो में मिलिट्री अफसर उसके साथ नाचते दिख रहे हैं। - दूसरी फोटो में वो ऑब्जर्वेशन डेक के पास मिलिट्री अफसरों को गले लगाता दिख रहा है। - जश्न के लिए गुरुवार को प्योंगयांग के किम इल-संग स्क्वेयर पर डांस प्रोग्राम भी रखा गया था। - बता दें कि डांस नॉर्थ कोरिया में फेस्टिवल्स और बर्थडे के दौरान खुशी जाहिर करने का कॉमन तरीका है।

कोस्टल सिटी सिन्पो से दागी गई थी मिसाइल... - साउथ कोरिया के ज्वाइंट चीफ ऑफ द स्टाफ और डिफेंस मिनिस्ट्री के मुताबिक, नॉर्थ कोरियन ने कोस्टल सिटी सिन्पो से जापान की ओर मिसाइल दागी थी। - KN-11 (पुकुगसोंग) मिसाइल करीब 500 किलोमीटर दूर तक गई। हालांकि, यह मालूम नहीं चला कि ये मिसाइल की पूरी रेंज थी या नहीं। - नॉर्थ कोरियन स्टेट मीडिया का दावा है कि ये सबमरीन से दागी गई अब तक की सबसे लॉन्ग रेंज मिसाइल है।