खतरे से खाली नहीं अगले 48 घंटे, किसी भी वक्त छिड़ सकता है महायुद्ध

नई दिल्ली (16 अक्टूबर): अमेरिका और नॉर्थ कोरिया के बीच तनाव चरम पर है। एक तरप अमेरिका सनकी तानाशाह किम जोंग उन पर लगाम लगाने की कोशिश कर रहा है तो दूसरी तरफ नॉर्थ कोरिया पाबंदी मानने को तैयार नहीं और हमले की धमकी दे रहा है। 18 अक्टूबर को तानाशाह परमाणु से लैस मिसाइल टेस्ट करने वाला है, फिर जंग हो सकती है। अमेरिका, जापान और साउथ कोरिया के साथ मिलकर उत्तर कोरिया पर हमला कर सकता है। 

नॉर्थ कोरिया के सनकी तानाशाह किम जोंग ने एक बार फिर दुनिया को जंग की आग में धकेलने की पूरी तैयारी कर ली है। इस बार किम जोंग ने दुश्मन मुल्कों से जंग के लिए तारीख तय कर ली है। जापान और साउथ कोरिया पहले ही आशंका जता चुके हैं। दोनों देशों को शक है कि किम जोंग इसी महीने कुछ ऐसा करनेवाला है जिससे पूरी दुनिया में महायुद्ध का फाइनल अलार्म बज जाएगा। नॉर्थ कोरिया ने अपने दुश्मन देशों को युद्ध का पहला ट्रेलर तीन सितंबर को दिखा दिया था जब उसने हाईड्रोजन बम का टेस्ट किया था। लेकिन इस बार उसने युद्ध की तारीख तय कर ली है।

नॉर्थ कोरिया के पड़ोसी और दुश्मन मुल्क दक्षिण कोरिया ने ये आशंका जताई है, कि इस बार नॉर्थ कोरिया 1जंग के लिए उकसानेवाली बहुत बड़ी कार्रवाई कर सकता है। दक्षिण कोरिया को लगता है कि 18 अक्टूबर को नॉर्थ कोरिया की तरफ से बड़ी कार्रवाई की जा सकती है।