नॉर्थ कोरिया ने दी अमेरिका के युद्धपोत को तबाह करने की धमकी

नई दिल्ली (23 अप्रैल): नॉर्थ कोरिया और अमेरिका के रिश्ते इस समय चरम पर है। अब नॉर्थ कोरिया की सत्ताधारी वर्कर पार्टी के मुखपत्र में अमेरिकी युद्धपोत यूएसएस कार्ल विन्सन को एक ही हमले में उड़ाने की धमकी दी गई है।


रोडोंग सिनमन नाम के अखबार में तीसरे पन्ने पर छपे लेख में इस युद्धपोत की तुलना एक भद्दे जानवर से की गई है। अखबार ने लिखा है, 'हमारी क्रांतिकारी सेना परमाणु ऊर्जा से चलने वाले अमेरिकी युद्धपोत को एक ही हमले में नेस्तनाबूद करने के लिए तैयार है। ये हमारी सेना के लिए अपनी ताकत दिखाने का बेहतरीन मौका होगा।'


उत्तर कोरिया की सेना मंगलवार को अपनी 85वीं सालगिरह मनाने जा रही है। अमूमन ऐसे मौकों पर उत्तर कोरिया के तानाशाह हथियारों का परीक्षण करते रहे हैं। तानाशाह किम जोंग उन पिछले साल ही दो बार परमाणु परीक्षण करवा चुके हैं। उनके नेतृत्व में अमेरिका तक मार कर सकने वाली मिसाइलों को भी तेजी से विकसित किया जा रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए उत्तर कोरिया के खतरे से निपटना सबसे बड़ी चुनौती साबित हो रहा है। उन्होंने कहा है कि उत्तर कोरिया को किसी भी कीमत पर परमाणु मिसाइल का परीक्षण करने नहीं दिया जाएगा।