उत्तर कोरिया ने दी धमकी, कहा- दक्षिण कोरिया को आसानी से कर देंगे खत्म

नई दिल्ली(8 जुलाई): उत्तर कोरिया लागातार बैलिस्टिक मिसाइलों का परीक्षण कर रहा है। अब उत्तर कोरिया ने कहा है कि वह अपने पड़ोसी और विरोधी दक्षिण कोरिया को बर्बाद करना 'बहुत आसान' काम है। नॉर्थ कोरिया के आधिकारिक मीडिया न्यूज एजेंसी का कहना है कि अपने 'गैंगस्टर' पड़ोसी साउथ कोरिया को खत्म करना उसके लिए 'पीस ऑफ केक' है।


इसी मंगलवार को उत्तर कोरिया ने एक बैलिस्टिक मिसाइल (ICBM) का परीक्षण किया था। पिछले कई सालों से प्योंगयांग ऐसा परमाणु हथियार विकसित करने की कोशिश में है जो अमेरिकी मुख्यभूमि को निशाना बना सके। इस लिहाज से मंगलवार का परीक्षण काफी अहम माना जा रहा है।


जानकारों का कहना है कि उत्तर कोरिया का मिसाइल अलास्का और उससे भी आगे के अमेरिकी भूभाग को निशाना बना सकता है।


इस परीक्षण के बाद अमेरिका और दक्षिण कोरिया ने साझा सैन्य अभ्यास करने का फैसला लिया। दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन ने अपील की है कि अब प्योंगयांग के खिलाफ केवल जुबानी कार्रवाई करने से काम नहीं चलेगा, बल्कि गंभीर कदम उठाना होगा।


 उत्तर कोरिया ने सोल की आलोचना करते हुए कहा कि अपने पड़ोसी की इतनी बड़ी उपलब्धि पर 'तारीफ करने की जगह' वह उसकी निंदा कर रहा है। प्योंगयांग ने दक्षिण कोरिया को 'कठपुतली सैन्य गैंगस्टर' बताते हुए कहा, 'हमारे लिए दक्षिण कोरिया की कठपुतली सेनाओं को खत्म करना बेहद आसान काम है। अब हम अमेरिकी मुख्यभूमि को भी बर्बाद करने की क्षमता रखते हैं।'