नॉर्थ कोरिया के तानाशाह ने कहा, परमाणु हथियारों के इस्तेमाल के लिये तैयार रहे सेना

नई दिल्ली(4 मार्च) नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने अपने देश की सेना को आदेश दिया है कि वह किसी भी समय परमाणु हथियारों का इस्तेमाल करने के लिये तैयार रहे।  कोरिया की सरकारी संवाद समिति केसीएनए के अनुसार नॉर्थ कोरिया ने अपने विरूद्ध नए प्रतिबंध लगाने के संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव को पारित किये जाने के तत्काल बाद कम दूरी तक मार करने वाली मिसाइलों जैसी कुछ वस्तुओं का समुद्र में परीक्षण किया जिससे कोरियाई प्रायद्वीप में तनाव और बढ़ गया है।

किम ने कहा कि उत्तरी कोरिया को अपने परमाणु ताकतों को हर तरीके से बढ़ाए रखने की जरुरत है ताकि हम किसी भी समय अपने देश की रक्षा कर सके। अब समय आ गया है कि हम अपनी सेना को परमाणु हथियारों से लैस रखे ताकि हम अपने शत्रु का मुकाबला करने में सक्षम रहे और हमारी सेना उसके किसी भी हमले का मुंहतोड़ जवाब दे सके।

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने उत्तर कोरिया के परमाणु परीक्षण के खिलाफ और कड़े प्रतिबंध लगाने के एक प्रस्ताव को गुरुवार को सर्वसम्मति से पारित कर दिया। उत्तर कोरिया पर लगाया गया यह प्रतिबंध बीते दो दशकों में सबसे कठोर प्रतिबंधों में से एक माना जा रहा है। उत्तर कोरिया ने छह जनवरी और सात फरवरी को परमाणु परीक्षण किए थे और उसकी इस कार्रवाई की अमरीका सहित विश्व के कई देशों ने कड़ी निंदा की थी।