सनकी तानाशाह की राष्ट्रपति ट्रंप को धमकी, कहा- मेरे एक बटन दबाते ही तबाह हो जाएगा अमेरिका

नई दिल्ली (1 जनवरी): पूरी दुनिया के लिए सिरदर्द बन चुका उत्तर कोरिया को सनकी तानाशाह किम जोंग ने नए साल के मौके पर अमेरिका को बड़ी धमकी दी है। किम जोंग ने कहा है कि पूरा अमेरिका उसके परमाणु हथियार के निशाने पर है और उसका बटन मेरे डेस्क पर ही लगा है। साथ ही किम जोंग ने उत्तर कोरिया के परमाणु हथियार संपन्न राष्ट्र होने के अपने दावों को दोहराते हुए कहा है कि हमें बड़े पैमाने पर परमाणु हथियार और मिसाइलों का उत्पादन कर उनकी तैनाती तेज करनी चाहिए।

उत्तर कोरिया का दावा है कि उसका परमाणु कार्यक्रम अमेरिका को निशाना बनाकर डिजाइन किया गया है। उसने वर्ष 2017 में लंबी दूरी वाली अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइलों (आईसीबीएम) का कई बार परीक्षण किया। किम ने कहा कि उत्तर कोरिया, अमेरिका के किसी भी तरह के परमाणु खतरे का सामना कर सकता है और हमारे पास अमेरिका को आग से खेलने से रोकने के लिए एक मजबूत परमाणु अवरोधक है।

नॉर्थ कोरिया की सरकारी मीडिया के मुताबिक 2018 में भी किम जोंग अपने परमाणु परीक्षण जारी रखेगा। उत्तर कोरिया की सरकारी समाचार एजेंसी ने कहा है कि प्योंगयांग अपने परमाणु कार्यक्रम का विकास जारी रखेगा, जिससे देश 'अजेय' परमाणु शक्ति तौर पर उभरे।