2018 में विश्व युद्ध होने से कोई नहीं रोक सकता!

नई दिल्ली(2 जनवरी): नए साल का आगाज उत्तर कोरिया ने धमकी के साथ किया है। उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने अमेरिका को खुलेआम परमाणु हमले की धमकी देकर तीसरे विश्वयुद्ध की आशंका को और बढ़ा दिया है।

इससे करीब साढ़े चार सौ साल पहले पहले फ्रांस के 16वीं (1503-1566) सदी के जाने-माने भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस ने भी साल 2018 में तीसरे विश्वयुद्ध शुरू होने की भविष्यवाणी की थी।

उन्होंने कहा था कि साल 2018 में भीषण प्राकृतिक आपदाएं आएंगी, अर्थव्यवस्था तहस-नहस हो जाएगी और तीसरा विश्वयुद्ध शुरू हो जाएगा। नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां पहले भी सही साबित हो चुकी हैं। 

वर्तमान समय में उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच जिस तरह की तनातनी चल रही है, उससे तो यही लगता है कि इस साल परमाणु युद्ध का टलना मुश्किल है। अगर तीसरा विश्वयुद्ध हुआ, तो यह प्रथम और द्वितीय विश्वयुद्ध से भी भयानक होगा। 

नए साल पर अपने भाषण के दौरान किम जोंग उन ने अमेरिका को धमकी देते हुए कहा, ''अमेरिका की पूरी ज़मीन हमारी परमाणु मिसाइलों की जद में है और इन मिसाइलों का बटन हमेशा ही मेरी टेबल पर रहता है।'' किम ने कहा कि उत्तर कोरिया सबसे बड़ी परमाणु शक्ति बनकर दुनिया के सामने आएगा।