BREAKING: तीसरे विश्व युद्ध की तैयारी में नार्थ कोरिया, दागी मिसाइल

प्योंग्यांग (29 मई): नार्थ कोरिया के सनकी तानाशाह की वजह से दुनिया तीसरे विश्वयुद्ध के मुहाने पर खड़ी है। लगता है कि उत्तर कोरिया का सनकी तानाशाह किम जोंग परमाणु युद्ध पर आमादा है। अमेरिका और संयुक्त राष्ट्र संघ की चेतावनी को नजरअंदाज करते हुए एकबार पिर उत्तर कोरिया ने मिसाइल का परीक्षण किया है। 

दक्षिण कोरिया की सेना ने एक बयान जारी कर कहा कि मिसाइल की लांचिंग उत्तर कोरिया के पूर्वी तट पर स्थित शहर वोनसान के आसपास से हुई है। सेना ने कहा कि यह एक छोटी दूरी की स्कड मिसाइल है, जिसने करीब 480 किलोमीटर तक उड़ान भरी। बताया जा रहा है कि उत्तर कोरिया परमाणु हथियार ले जाने में सक्षम इंटर कांटिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल बनाना चाहता है। इसका एकमात्र उद्देश्य परमाणु हथियार से अमेरिका पर हमला करना है।


अमेरिका ने उत्तर कोरिया की ओर से बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किए जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि वह अपने साझेदारों की सुरक्षा को लेकर प्रतिबद्ध है। उधर जापान ने उत्तर कोरिया की इस हरकत को भड़काने वाला कदम बताया है। जापान का कहना है कि उत्तर कोरिया उसे बार-बार भड़काने की कोशिश कर रहा है जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।