उत्तर कोरिया ने अमेरिका को दी अब तक की सबसे बड़ी धमकी

नई दिल्ली(22 सितंबर): उत्तर कोरिया का अमेरिका को लगातार धमकी देना जारी है। अब प्योंगयांग ने कहा है कि अगर यूएस उसके खिलाफ किसी भी तरह की सैन्य कार्रवाई करता है तो वह अपना सबसे ताकतवर परमाणु बम प्रशांत महासागर में गिराएगा। 

- नॉर्थ कोरिया के विदेश मंत्री ने यह बयान अपने नेता किम जोंग-उन के उस बयान के कुछ घंटों बाद ही दिया है जिसमें उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप को अपनी धमकियों के बदले कीमत चुकाने को कहा था। 

- उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री री योन्ग-हो ने न्यू यॉर्क में कहा, 'प्रशांत महासागर में यह अब तक सबसे बड़ा हाइड्रोजन बम धमाका होगा। हमें फिलहाल नहीं पता कि किस तरह के ऐक्शन लिए जाने हैं क्योंकि कोई भी कार्रवाई किम जोंग-उन के आदेश के बाद ही की जाएगी। किम जोंग ट्रंप की धमकी के बाद सबसे सख्त कार्रवाई करने पर विचार कर रहे हैं।' री योन्ग संयुक्त राष्ट्र महासभा में हिस्सा लेने के लिए न्यू यॉर्क पहुंचे हैं। 

- री किम जोंग-उन के अमेरिका को कीमत चुकाने वाली धमकी के सवाल पर मीडिया से बात कर रहे थे। बता दें कि संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने पहले भाषण में डॉनल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया को पूरी तरह तबाह करने की धमकी दी थी। ट्रंप ने अपने भाषण में कहा था, 'रॉकेट मैन (किम) अपने और अपने देश के लिए एक सूइसाइड मिशन पर है, अगर उत्तर कोरिया ने अमेरिका या उसके सहयोगियों पर हमला किया तो वॉशिंगटन के पास प्योंगयांग को तबाह करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचेगा।' इसके बाद उत्तर कोरिया के तानाशाह नेता किम जोंग-उन ने डॉनल्ड ट्रंप को पागल और अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए अयोग्य बताया था। किम ने यह भी कहा था कि ट्रंप को उत्तर कोरिया को तबाह कर देने वाले अपने बयान की भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।