दाऊद के खास गुर्गे को गिरफ्तार करने साउथ अफ्रीका जाएगी NIA

नई दिल्ली(22 मई): एनआईए जल्द ही अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के खास गुर्गे जाहिद मियां को साऊथ अफ्रीका से गिरफ्तार कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबकि एनआईए की टीम साउथ अफ्रीका जाने वाली है।

जाहिद जरात में पिछले दिनों हुए हिंदू नेताओं के मर्डर केस में मुख्य आरोपी है। बताया जाता है कि जाहिद ही वो शख्स है जिसने हिंदू नेताओं के मर्डर की साजिश रची थी।  मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गुजरात में कुछ दिनों पहले हुई दो हिंदू नेताओं की हत्या के बाद पुलिस को जाहिद के बारे में अहम सबूत हाथ लगे थे। 

इस मामले में गिरफ्तार शूटर्स ने पुलिस को बताया था कि उन्होंने ये मर्डर जाहिद के कहने पर किए हैं। जाहिद ने विश्व हिंदू परिषद, बीजेपी, आरएसएस और बजरंग दल के नेताओं को मारने की साजिश रची थी। जाहिद दाऊद का साऊथ अफ्रीका में खास गुर्गा माना जाता है। वो जावेद चिकना नाम के एक शख्स के लिए काम करता है। चिकना को दाऊद का काफी करीबी माना जाता है। रिपोर्ट के मुताबिक, एनआईए ने जाहिद के एक्सट्रडिशन (प्रत्यर्पण) के लिए एक अपील पहले ही साउथ अफ्रीकी सरकार को भेज दी है।  इसके अलावा एनआईए की एक टीम जाहिद की गिरफ्तारी में मदद के लिए साउथ अफ्रीका जा सकती है। 

एनआईए ने साउथ अफ्रीकी इंटेलिजेंस एजेंसी को जाहिद का एड्रेस भी दिया है। ये है- 23, मालन रोड, डरबन रोड, पोर्ट एलिजाबेथ, ईस्टर्न केप। बताया जाता है कि 2002 के गुजरात दंगों के बाद से ही जाहिद और जावेद हिंदू नेताओं पर हमले की साजिश रच रहे हैं।