N Series के साथ नोकिया करने वाली है बड़ा धमाका, इन स्मार्टफोन में होंगे ये जबरदस्त फीचर्स

नई दिल्ली ( 13 फरवरी ): एक समय मोबाइल की दुनिया में नंबर-1 रहने वाली Nokia अपनी पुरानी N Series के साथ स्मार्टफोन के बाजाप में फिर से धमाल मचाने की तैयारी कर रही है। माना जा रहा है कि इसी महीने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में कंपनी अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन को पेश कर सकती है। हालांकि कंपनी की ओर से अभी तक कोई भी बयान जारी नहीं हुआ है।

खबरों के मुताबिक एचमडी ग्लोबल जिसके पास नोकिया के स्मार्टफोन बनाने का लाइसेंस है बाजार में पहला एंड्रॉयड फोन लॉन्च कर चुकी है।  कंपनी इसी महीने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन को पेश कर सकती है।

साथ ही, एचमडी ग्लोबल N Seires स्मार्टफोन पर भी काम कर रही है। चीन के पेटेंट ऑफिस में फिनलैंड की इस कंपनी ने N Series ट्रेडमार्क के लिए आवेदन किया है।

सोशल मीडिया वेबसाइट पर एक स्क्रीनशॉट आया है जिसमें N Series का लोगो भी दिख रहा है। इंडस्ट्री के सूत्रों के मुताबिक इस डिवाइस में 6th जेनेरेशन स्नैपड्रैगन प्रोसेसर होगा और पहले इसके 5 लाख युनिट्स बनाए जाएंगे। इसे लिमिटेड एडिशन के तौर पर भी लॉन्च किया जा सकता है। 

नोकिया ने Nokia 6 एंड्रॉयड स्मार्टफोन लॉन्च किया है। इसमें 5.5 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले और क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 4GB RAM के साथ 64GB की इंटरनल मेमोरी है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का रियर और 8 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा दिया गया है। यह डिवाइस एंड्रॉयड के नए वर्जन नूगट 7.0 पर चलता है और इसकी बैटरी 3,000mAh की है।