1 मिनट में बिक गए Nokia 6 के सारे हैंडसेट, जानें ऐसा क्या है खास

नई दिल्ली(20 जनवरी): 19 जनवरी को Nokia 6 के पहली फ्लैश सेल आयोजित की गई। इस सेल के 1 करोड़ रजिस्ट्रेशन हुए थे।

- रिपोर्ट के अनुसार 60 सेकंड यानि 1 मिनिट में सारे हेंडसेट बिक गए। हालांकि यह खुलासा नहीं किया है कंपनी ने कितने फोन बेचे।

- यह फ्लैश सेल चीन की JD.com पर वेबसाइट हुई थी। जो एक मिनट में ही खत्म हो गई।

- वेबसाइट Anshuo के मुताबिक इस सेल में फोन इतने जल्दी बिके कि अगर आपने पलक झपकाई और आप फोन लेने से चूके। यह सेल सुबह 10:06 पर आयोजित की गई थी।

- फ्लैश सेल के पहले 1 लाख लोगों ने प्री- बुकिंग करवा ली थी और रजिस्ट्रेशन के 600 रुपए फोन की फाइनल प्राइज से कटेंगे। इस फोन की कीमत 16691 रुपए है।

- यह फोन 26 फरवरी से बार्सिलोना में होने वाले MWC 2017 मोबाइल वर्ल्ड क्रांग्रेस में ग्लोबली लॉन्च किया जाएगा। इसके बाद यह भारत में आएगा। हम मानकर चल रहे हैं कि भारत में यह फोन मार्च से अप्रैल के बीच लॉन्च होगा।

- Nokia के इस फोन में 5.5 इंच की फुल HD डिस्प्ले है और सुरक्षा के लिए 2.5D गोरिल्ला ग्लास दिया गया है। इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर और 4GB रैम है। फोन में 64 GB की इनबिल्ट स्टोरेज है। डुअल-सिम वाले इस स्मार्टफोन में 3000mAh की नॉन-रीमूवेबल बैटरी दी गई है।

- बात करें कैमरे की तो इस फोन में डुअल-टोन फ्लैश और फेस डिटेक्शन ऑटो फोकस के साथ 16MP का रियर कैमरा है। सेल्फी लेने के लिए Nokia 6 में अपर्चर एफ/2.0 के साथ 8MP का फ्रंट कैमरा है। इस स्मार्टफोन में तेज आवाज के लिए डॉल्बी एटमॉस टेक्नोलॉजी और 'डुअल एम्पलिफायर' दिया गया है। इस स्मार्टफोन में एक फिंगरप्रिंट स्कैनर है जो होम बटन में इंटिग्रेटेड है। यह फोन एंड्रॉयड 7.0 नोगट पर चलता है।