आज से Nokia 3310 की बिक्री शुरू, जानिए कहां मिलेगा

नई दिल्ली ( 18 मई ): करीब एक दशक बाद एक बार फिर नोकिया का आइकॉनिक फीचर फोन Nokia 3310 भारतीय बाजार में आ गया है। गुरुवार से इसकी बिक्री भारत में शुरू हो चुकी है। एचएमडी ग्लोबल ने हाल ही में इसे भारत में लॉन्च किया था।


Nokia 3310 की बिक्री ऑफलाइन रिटेल स्टोर से होगी। यह चार कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा- वॉर्म रेड, यलो, डार्क ब्लू और ग्रे। इसकी कीमत कंपनी ने 3310 रुपये ही रखी गई है जो खुद में काफी दिलचस्प कदम है। कंपनी ने फिलहाल के लिए इसे ऑनलाइन न बेचने का फैसला किया है।


लॉन्च के बाद कंपनी ने कहा है था कि लॉन्च के हफ्ते में इस हैंडसेट के अभूतपूर्व रिस्पॉन्स मिल रहा है और लोग इसके लिए उत्साहित हो कर प्री रजिस्ट्रेशन करा रहे हैं। कंपनी के अधिकारियों के मुताबिक Nokia 3310 का न सिर्फ हाइप है, बल्कि लोग इसे लिए सही मायनों में खरीदना चाहते हैं।


गौरतलब है कि एचएमडी ग्लोबल ने सबसे पहले चीन में अपना पहला एंड्रॉयड स्मार्टफोनन Nokia 6 लॉन्च किया। इसकी बिक्री शुरू होने के मिनट भर में ही आउट ऑफ स्टॉक हो गया और भारत में इसकी क्या स्थिति वो आने वाले समय में साफ होगा।


कंपनी के मुताबिक इस फोन में वो सबकुछ है जो पुराने 3310 में था। चाहे सांप वाला गेम हो या फिर दमदार मजबूती। इस फोन का डिजाइन पिछले हैंडसेट के मुकाबले बदला गया है। इसकी स्क्रीन अब सूरज की रौशनी में भी देखी जा सकेगी और साइज 2.4 इंच कर्व्ड है।


इस फोन को ज्यादा चार्ज करने की जरुरत नहीं होगी, क्योंकि इसका बैकअप दमदार है। कंपनी का दावा है कि यह एक दिन का टॉक टाइम देगी, जबकि महीने भर का स्टैंडबाइ बैअकप। माइक्रो यूएसबी के जरिए इसे चार्ज किया जा सकेगा. यानी अब पतली या मोटी पिन ढूंढनी नहीं होगी।


इसका यूजर इंटरफेस नया है और कॉलिंग और टेक्सटिंग के लिए इसमें 2G कनेक्टिविटी दी गई है। इसमें एफएम रेडियो के साथ एमपी3 प्लेयर भी दिया गया है। इसकी इंटरनल मेमोरी 16MB है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 32GB के बढ़ाया जा सकता है।