खुशखबरी: अब नोएडा से गुरुग्राम जाने में लगेंगे मात्र 50 मिनट

नई दिल्ली (11 मई): दिल्ली मेट्रों में सफर करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। दरअसल, मेट्रो के जनकपुरी वेस्ट-कालकाजी मंदिर सेक्शन के खुलने का इंतजार कर रहे यात्रियों का इंतजार अब खत्म होता है। मजेंटा लाइन का यह सेक्शन अगले सप्ताह खुल सकता है।

गुरुवार को इस सेक्शन के सेफ्टी इंस्पेक्शन का काम पूरा कर लिया गया है और इसी के साथ इस सेक्शन के इसी महीने खुलने का रास्ता साफ हो गया है। बता दें कि दिसंबर में पीएम मोदी और सीएम योगी ने नोएडा में मेजेंटा लाइन के साढ़े 12 किलोमीटर लंबे रूट का उद्घाटन किया था। 

इसके खुलने के साथ बॉटैनिकल गार्डन से जनकपुरी वेस्ट तक की पूरी लाइन आम लोगों के लिए खुल जाएगी और आईजीआई एयरपोर्ट के डोमेस्टिक टर्मिनल तक पहुंचना आसान हो जाएगा। इतना ही नहीं, नोएडा से गुड़गांव की दूसरी भी महज 50 मिनट में तय की जा सकेगी।

कमिश्नर मेट्रो रेल सेफ्टी (CMRS) ने 8 से 10 मई तक जनकपुरी वेस्ट से कालकाजी मंदिर के बीच बने 25.6 किमी लंबे नए मेट्रो सेक्शन का सेफ्टी इंस्पेक्शन करने के बाद गुरुवार को इसे हरी झंडी दे दी। इस सेक्शन पर कुल 16 नए मेट्रो स्टेशन बने हैं, जिनमें से दो स्टेशनों हौज खास और जनकपुरी वेस्ट पर यात्रियों को इंटरचेंज की सुविधा भी मिलेगी। इस सेक्शन के खुलने के साथ वसंत विहार, मुनीरका, आईआईटी, ग्रेटर कैलाश, चिराग दिल्ली और साउथ दिल्ली के कई इलाके दिल्ली मेट्रो के मैप पर आ जाएंगे। साथ ही, राजधानी के ये इलाके नोएडा और वेस्ट दिल्ली के बीच की दूरियां घट जाएंगी। इसके अलावा, इंदिरा गांधी इंटरनैश्नल एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 को भी पहली बार मेट्रो लिंक मिल जाएगा।