शिकायत करने पर बिल्डर ने बाउंसर्स से पिटवाया

मोहम्मद यूसुफ, नोएडा (23 अप्रैल): दिल्ली के पास नोएडा की एक सोसाइटी में बाउंसर्स की गुंडागर्दी सामने आई है। यहां पर पानी की परेशानी बताने पर गार्ड और बाउंसर्स ने सोसाइटी में रहने वालों की जमकर पिटाई कर दी। इस घटना के बाद सोसाइटी में बाउंसर्स की तैनाती को लेकर तो सवाल उठ रहे हैं।


देश की राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा के सेक्टर 74 के इस केपटाउन सोसाइटी में जो कुछ हुआ, उसे जानकर आपके रौंगटे खड़े हो जाएंगे। इस सोसाइटी में पिछले एक हफ्ते से बिजली और पानी की भारी दिक्कत हो रही है। इस भीषण गर्मी में पिछले तीन दिन से पानी के लिए लोग तरस गए। लिहाजा सोसाइटी में रहनेवाले कवि बतरा मेंटेनेंस डिपार्टमेंट में शिकायत करने पहुंचे। परेशानी दूर करने के बदले इन पर वहां मौजूद बाउंसर, सुपरवाइजर और सुरक्षागार्ड टूट पड़े।


कवि बतरा के शरीर पर मौजूद जख्म के निशान सोसाइटी में मौजूद सुरक्षा गार्ड और बाउंसर्स की गुंडागर्दी को बयां कर रहे हैं। हद तो ये है कि अपने साथ हुई गुंडागर्दी की शिकायत करने जब कवि बतरा सेक्टर 49 की कोतवाली पहुंचे तो उल्टा इन्हें ही हिरासत में ले लिया गया। आरोप है कि वहां घंटों बैठाकर समझौते का दबाव बनाया गया।


सहमकर जब कवि बतरा ने समझौते पर हामी भर दी तब जाकर इन्हें छोड़ा गया। इसकी जानकारी मिलने पर सोसाइटी में रहनेवाले एकजुट होकर कोतवाली जा धमके। इसके बाद जाकर इस सिलसिले में केस दर्ज कर जांच का भरोसा दिया गया।


कवि बतरा से हुई मारपीट से सोसाइटी में रहनेवाले बुरी तरह सहमे हुए हैं। एक तो परेशानी ऊपर से मारपीट और फिर पुलिस का गैर-जिम्मेदाराना रवैया इन सबको लेकर इस सोसाइटी में रहनेवाले बेहद खौफजदा हैं। बड़ा सवाल ये है कि क्या इन्हें इंसाफ मिलेगा?