लड़की ने इस बात के लिए दो दिन पहले शादी से किया इंकार

कानपुर (18 अप्रैल): यूपी के कानपुर में एक लड़की ने ऐसा काम किया है, जिसकी चर्चा शहर में चारों तरफ है। यहां पर एक लड़की ने ससुराल में शौचालय नहीं होने पर शादी के महज दो दिन पहले शादी से इंकार कर दिया। बताया जा रहा है कि शादी की तमाम तैयारियां पूरी हो चुकी थी। इसी दौरान लड़की को पता चला कि उसके ससुराल में शौचालय नहीं है, जिसके तुरंत बाद उसने रिश्ता तोड़ दिया।

दरअसल नेहा टीवी पर चलने वाले एक विज्ञापन से इतना ज्यादा प्रभावित हुई की उसने जिस घर में शौचालय नहीं तो वहां शादी करने से मना कर दिया। शादी तय होते समय युवक के घर में शौचालय नहीं था, जिसपर युवक के परिवारवालों ने शादी से पहले शौचालय बना लेने का वादा कर दिया था। लेकिन शादी की तारीख आने पर भी शौचालय नहीं बना। बस फिर क्या था, नेहा ने शादी करने से इंकार कर दिया। नेहा की इस सोच और जज्बे को देखते हुए एक सामाजिक संस्था ने नेहा की शादी ऐसे घर में तय करा दी है, जहां शौचालय है।

मोदी सरकार स्वच्छ भारत अभियान के तहत देश भर के लोगों को जागरूक कर रही है और शायद ये इसी का असर है कि कानपुर की नेहा ने ऐसा जज्बा दिखाया। यकीनन नेहा जैसी लड़कियों के फैसले को सलाम करना चाहिए।

वीडियो:

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=VHyVuows7aQ[/embed]