विराट कोहली को स्लिप डिस्क नहीं, सर्रे के लिए खेलना मुश्किल

नई दिल्ली (24 मई): भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को आईपीएल के सीज़न के बाद इंग्लैंड रवाना होना था। लेकिन अब कोहली इंग्लैंड की काउंटी सर्रे के लिए नहीं खेल पाएंगे। बीसीसीआई ने ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी कर बताया कि विराट की गर्दन में इंजरी है जिसकी वजह से वो सर्रे के लिए नहीं खेलेंगे।

सूत्र के मुताबिक कोहली को स्लिप्ड डिस्क हो गया है। वहीं बीसीसीआई के एक ऑफिशियल ने बताया कि ये ख़बर सही है लेकिन, अच्छी बात ये है कि समय पर इसका पता चल गया। कोहली को सर्जरी की ज़रूरत नहीं पड़ेगी। विराट अब इंग्लैंड दौरे से पहले काउंटी नहीं खेलेंगे। जिससे उन्हें काफी आराम मिल जाएगा और वो सीरीज़ का हिस्सा बन सकेंगे।

अधिकारी ने कहा कि विराट के साथ थकान का मसला है लेकिन यह कार्यभार प्रबंधन की बात है। स्लिप डिस्क नहीं हुआ है। हम उनके कार्यभार पर नजर रखे हुए हैं। उन्होंने कहा कि हम देख रहे हैं कि काउंटी सत्र में उन पर ज्यादा भार नहीं पड़े।

इससे पहले ये ख़बर आई थी कि मुंबई के बेस्ट ऑर्थपेडीक सर्जन ने विराट को स्लिप्ड डिस्क के बारे में आगह किया था. डॉक्टर ने विराट को कहा था कि अगर वो काउंटी खेलेंगे तो उन्हें इंग्लैंड दौरे से बाहर रहना पड़ सकता है। लगातार क्रिकेट से उनकी इंजरी और बढ़ सकती है इसलिए उन्हें आराम करना चाहिए। बुधवार को डॉक्टर ने कोहली को उनकी स्पाइनल नर्व इंजरी के बारे में विस्तार से बताया। फिलहाल विराट को सर्जरी की ज़रूरत नहीं है। आपको बता दें कि विराट साउथ अफ्रीकी दौरे के समय गर्दन में खिचाव की वजह से एक वनडे नहीं खेले थे।