साध्वी बनी सोफिया ने कहा- न शादी न फिजिकल रिलेशंस न बच्चे अब सिर्फ समाज सेवा

नई दिल्ली (29 मई): बिग बॉस की एक्स कंटेस्टेंट सोफिया ने हाल ही में अपने साध्वी बनने की खबर सुनाकर सबको हैरान कर दिया था। अब उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर 'ऊँ' प्रिंटेड ड्रेस वाले  नये अवतार वाली तस्वीरें भी शेयर की हैं। इतना ही नहीं, 'मां सोफिया' ने यह भी कहा है कि वह अब न तो किसी के साथ फिजिकल होंगी और न ही शादी करेंगी।

सोफिया इस समय ब्रिटेन में हैं। उन्होंने एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत में कहा  कि मेरे अंदर इस बदलाव की वजह बेहद पवित्र है, इस बदलाव की शुरुआत दो साल पहले ही शुरू हो चुकी थी। मैं एक रात में साध्वी नहीं बन गई। मैं एक अब्यूजिव रिलेशनशिप में थी, एक बार मैंने खुद की जान लेने की कोशिश की। उस वक्त मुझे लगा कि मैं लगभग मर चुकी हूं, मुझे ऐसा लगा कि मैं अपना शरीर छोड़ चुकी हूं।

बाद में जब मुझे होश आया तब मैं मदद के लिए एक शख्स के पास गई। उस शख्स ने बताया कि मेरे अंदर कोई था, जो सूरज से बना हुआ था और अब वह निकल चुका है। मैं कमजोर हो गई और मुझे अपने शरीर में सिर्फ 'पवित्र प्रेम' मिला।' सोफिया का दावा है कि साध्वी बनने के बाद उन्होंने कई लोगों की मदद की है। सोफिया की मानें तो उन्होंने एक महिला को मां बनने में भी उसकी मदद की है।

सोफिया हयात का नाम एक वक्त क्रिकेटर रोहित शर्मा के साथ जोड़ा जाता था। सोफिया, जो कभी सोशल मीडिया पर अपनी बोल्ड तस्वीरें पोस्ट करने के लिए जानी जाती थीं, कहती हैं कि अब उन्होंने सारे सांसारिक सुखों को छोड़ दिया है। उन्होंने मेकअप और परफ्यूम का इस्तेमाल करना भी छोड़ दिया है। वह कहती हैं,'हम धरती मां के लिए एक तोहफे हैं और हमें खूबसूरत दिखने की जरूरत नहीं है। मेकअप फेक है और यह हमें ऐसा दिखाता है जैसे हम वास्तव में नहीं होते। यही हाल ऐक्टिंग का है, ऐक्टिंग करना यानी कुछ और होने का नाटक करना। मैं अब ऐक्टिंग नहीं करूंगी, क्योंकि ऐक्टिंग एक झूठी सच्चाई की तरह है।'

उन्होंने कहा कि अब वह समाज सेवा करना चाहती हैं। सोफिया ने कहा, राम, कृष्ण और गणेश मेरे पास आए और उन्होंने मुझसे कहा कि यह धरती ही स्वर्ग है। मैं चाहती हूं कि मैं इस धरती को और स्वर्गिक बनाऊं। अब न तो मैं किसी के साथ फिजिकल रिलेशन बनाऊंगी, न शादी और न ही बच्चे। मैं अब एक मदर हूं और हर कोई मेरी संतान है। मुझे सबकी देखभाल करनी है।' हालांकि सोफिया किसी धर्म में यकीन नहीं करतीं। वह कहतीं है कि मानवता ही उनका धर्म है, वो न तो हिंदू हूं और न कैथलिक। उनका मानना है कि प्रेम और एकता ही उनका धर्म है।