एलियन को लेकर हैकरों के दावे पर नासा का बड़ा बयान

नई दिल्ली (27 जून): अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा का कहना है कि वह एलियन (दूसरे ग्रह के प्राणी) के जीवन के बारे में किसी तरह की घोषणा नहीं करने जा रहा। मीडिया में ऐसी खबरें आ रही थीं कि नासा एलियन के जीवन से संबंधित उपलब्ध फैक्ट्स के बारे में जल्द घोषणा करने वाला है, जिसका दावा हैकरों के एक ग्रुप ने किया था, लेकिन एजेंसी ने ऐसी रिपोर्ट को खारिज करि दिया।


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नासा के विज्ञान मिशन निदेशालय के एसोसिएट एडमिनिस्ट्रेटर थॉमस जुर्बुचेन ने सोमवार को ऐसी रिपोर्ट से इनकार किया और पुष्टि की कि नासा के वैज्ञानिक अब भी एलियन के जीवन से संबंधित तथ्यों की खोज कर रहे हैं।


उन्होंने ट्वीट किया, 'क्या हम इस ब्रम्हांड में अकेले हैं? हम फिलहाल इस बारे में नहीं जानते। हस सवाल का जवाब ढूंढ़ने के लिए हमारे कई मिशन चला रहे हैं। इन पर काम हो रहा है।'

मीडिया में इस तरह की खबरें एक हैकिंग ग्रुप 'एनॉनिमस' द्वारा 12 मिनट का एक वीडियो यूट्यूब पर पोस्ट किए जाने के बाद आईं, जिसमें मुखौटा पहने एक शख्स को यह कहते दिखा और सुना गया कि जुर्बुचेन ने अप्रैल में कांग्रेस की एक सुनवाई के दौरान कहा था कि 'हमारी सभ्यता ब्रम्हांड में एलियन के जीवन के सबूत की खोज की कगार पर है।