VIDEO: मोबाइल नेटवर्क के लिए सीढ़ी लगाकर पेड़ पर चढ़े मोदी के मंत्री

बीकानेर (5 जून): राजस्थान से एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसने पीएम मोदी के डिजिटल इंडिया की पोल खोल कर रख दी है। वीडियो में केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल को फोन पर बात करने के लिए सीढ़ी लगाकर पेड़ पर चढ़ गए हैं।


केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल अपने संसदीय क्षेत्र बीकानेर के धोलिया गांव में मेघवाल पहुंचे तो लोगों ने परेशानियां गिनाईं और कहा कि अधिकारी उनकी नहीं सुनते। इस पर मेघवाल ने अधिकारियों को फोन लगाने की कोशिश की, लेकिन उनके मोबाइल में नेटवर्क नहीं था। लोगों ने उन्हें बताया कि गांव में मोबाइल नेटवर्क नहीं है।


नेटवर्क नहीं मिलने पर गांववालों ने मंत्री को आइडिया दिया कि अगर आप पेड़ पर चढ़ जाएं तो बात हो सकती है। यहां ऐसी ही बात करनी पड़ती है। गांववालों की सलाह पर मंत्री जी फोन मिलाने के लिए पेड़ से टिकी एक सीढ़ी पर चढ़ गए। किसी तरह नेटवर्क मिला और फिर अफसरों को जरूरी ऑर्डर दिए।


अर्जुन मेघवाल बीकानेर से ही सांसद हैं और मोदी सरकार में वित्त राज्य मंत्री मंत्री हैं, जिस समय मेघवाल सीढ़ी पर चढ़कर बात कर रहे थे गांव के कुछ युवकों ने उनकी फोटो खींच ली। युवकों ने मंत्रीजी पर फब्तियां भी कस दी कि जब आपके फोन में नेटवर्क नहीं आ रहा तो हमारा क्या होगा।


इधर मेघवाल अधिकारी को आदेश दे रहे थे, उधर ग्रामीण ठहाका लगा रहे थे। मंत्री की मोबाइल पर बात करने का ये वीडियो वायरल हो गया है। बहरहाल अब बड़ा सवाल यही है कि जब गांवों में ठीक से नेटवर्क ही नहीं मिलेगा तो इंडिया 'डिजिटल' कैसे बनेगा।


वीडियो: