News

पीएम मोदी ने कहा, सर्जिकल स्‍ट्राइक पर दुनिया भारत के बाल नोच लेती, पर...

नई दिल्ली (26 जून): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के वर्जीनिया में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया। पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित हुए कहा कि 3 साल के कार्यकाल में सरकार पर भ्रष्टाचार का एक भी दाग नहीं लगा है। उन्होंने कहा कि पहले के मुकाबले भारत तेज गति से आगे बढ़ रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि हम भारत पर आतंकवाद के खतरनाक प्रभावों के बारे में दुनिया को बताने में सफल रहे, जो जो देश में शांति और सामान्य जीवन को तबाह कर रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि सजर्किल स्ट्राइक ने दिखाया कि हम धैर्य भी रखते हैं और वक्त आने पर जवाब देना भी जानते हैं।

उन्होंने कहा , 'जब हम आज से 20 साल पहले के आतंकवाद की बात करते थे, तो दुनिया में कई लोगों ने कहा था कि यह कानून और व्यवस्था से जुड़ी समस्या है और तब वे इसे समझते नहीं थे। अब आतंकियों ने उन्हें आतंकवाद का अर्थ समझा दिया है, इसलिए हमें अब उन्हें समझाने की जरूरत ही नहीं है।'

मोदी ने कहा कि सजर्किल स्ट्राइक ने दिखा दिया कि आम तौर पर संयम के सिद्धांत का पालन करने वाला भारत जरूरत पड़ने पर अपनी संप्रभुता की रक्षा भी कर सकता है और अपनी सुरक्षा सुनिश्चित भी कर सकता है। उन्होंने प्रवासी भारतीयों से कहा, 'भारत ने जब सजर्किल हमले किए तो विश्व को हमारी ताकत का अहसास हो गया। दुनिया ने देखा कि वैसे तो हम संयम बरतते हैं, लेकिन आतंकवाद से निपटने और खुद की सुरक्षा करने के दौरान जरूरत पड़ने पर भारत अपनी शक्ति और पराक्रम भी दिखा सकता है।'

पीएम मोदी ने कहा, 'सर्जिकल स्ट्राइक एक ऐसी घटना थी, यदि दुनिया चाहती, तो भारत के बाल नोच लेती। हमें कटघरे में खड़ा करती, हमसे जवाब मांगा जाता, लेकिन भारत के इतने बड़े कदम पर दुनिया में कहीं भी एक सवाल तक नहीं उठा।' मोदी ने पाकिस्तान पर एक और तंज कसते हुए कहा, 'हां, उन लोगों की बात और है, जो सजर्किल हमलों का शिकार बने।' उनकी यह बात सुनकर वहां बैठे श्रोता ठहाके लगाने लगे।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top