3 साल के कार्यकाल में सरकार पर भ्रष्टाचार का एक दाग नहीं: पीएम मोदी

नई दिल्ली (26 जून): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के वर्जीनिया में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया। पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित हुए कहा कि 3 साल के कार्यकाल में सरकार पर भ्रष्टाचार का एक भी दाग नहीं लगा है। उन्होंने कहा कि पहले के मुकाबले भारत तेज गति से आगे बढ़ रहा है।


पीएम मोदी ने कहा कि हम भारत पर आतंकवाद के खतरनाक प्रभावों के बारे में दुनिया को बताने में सफल रहे। उन्होंने यह भी कहा कि सजर्किल स्ट्राइक ने दिखाया कि हम धैर्य भी रखते हैं और वक्त आने पर जवाब देना भी जानते हैं। मोदी ने कार्यक्रम में मौजूद भारतीयों से कहा कि वह यहां लोगों के साथ परिवार से मिलने का आनंद महसूस कर रहे हैं। वह बोले, 'जब मुख्यमंत्री या प्रधानमंत्री नहीं था, तब मैंने अमेरिका के करीब 30 प्रांतों का भ्रमण किया था और किसी न किसी प्रकार आप सभी से मिलने का मौका मिलता था।'

'

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'एक बार कहने पर सवा करोड़ सक्षम लोगों ने सब्सिडी छोड़ दी। इसके बाद सब्सिडी के पैसों से गरीबों को रसोई गैस उपलब्ध कराई गई।' भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, 'हमने बीड़ा उठाया है कि पांच करोड़ गरीब परिवारों में गैस चूल्हा उपलब्ध कराया जाए। मुझे गर्व है कि अभी तक एक करोड़ परिवारों को गैस सिलिंडर उपलब्ध करवा दिए गए हैं।